जियो ग्राहक सिर्फ चेंज करें ये 4 सेटिंग, Jio 4G की स्पीड होगी 'सुपरफास्ट'
Advertisement

जियो ग्राहक सिर्फ चेंज करें ये 4 सेटिंग, Jio 4G की स्पीड होगी 'सुपरफास्ट'

जियो की 4G स्पीड बढ़ाने के लिए ये हैं कुछ टिप्स

नई दिल्ली. जियो यूजर्स के लिए एक और काम की खबर है. इन दिनों जियो अपने ग्राहकों को ज्यादा इंटरनेट डाटा वाले प्लान दे रहा है. हाई स्पीड इंटरनेट का दावा करने वाली जियो की स्पीड को लेकर यूजर्स की शिकायतें हैं. यूजर्स के मुताबिक स्पीड उतनी नहीं मिलती जितनी का दावा किया गया है. यूजर्स के मुताबिक, पहले जियो 4G की स्पीड 20 से 25 mbps तक मिलती थी, लेकिन अब सिर्फ 3.5mbps तक मिलती है.

  1. पहले जियो 4G की स्पीड 20 से 25 mbps तक मिलती थी
  2. अब सिर्फ 3.5mbps तक 4G इंटरनेट स्पीड मिलती है
  3. यूजर्स के स्मार्टफोन की सेटिंग में बदलाव के कारण भी ऐसा होता है

हालांकि, ये जरूरी नहीं कि स्पीड की दिक्कत जियो की ओर से हो. यूजर्स के स्मार्टफोन की सेटिंग में बदलाव के कारण भी ऐसा होता है. ऐसे में यूजर्स को जरूरत है कि वो अपने फोन की कुछ सेटिंग चेंज करें, जिसके बाद तेज स्पीड मिलने लगेगी. ये सेटिंग बहुत ही आसान है और इन्हें कोई भी आराम से कर सकता है। 

आइये जानते हैं कौन सी हैं वो 4 सेटिंग्स

1. APN सेटिंग को बदलें
APN सेटिंग चेंज करके आप अपने जियो 4G की स्पीड बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आप मोबाइल सेटिंग में जाएं, यहां मोबाइल नेटवर्क्स का विकल्प मिलेगा. इसके अंदर प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को LTE में सेट करें.

2. APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन चुनें
अब मोबाइल सेटिंग में वापस जाएं और Access point names को सिलेक्ट करें. इस पर क्लिक करने से कई ऑप्शन आएंगे. इसमें APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन चुनें. इसे Ipv4/Ipv6 पर कर दें.

3. Bearer का ऑप्शन बंदलें
अब यहीं पर Bearer का ऑप्शन मिलेगा. इसमें भी LTE को सिलेक्ट कर दें.

4. कैशे फाइल डिलीट कर दें
एंड्रॉयड सिस्टम रैंडमली कुछ फाइल्स इस्तेमाल करता है और उन्हें सेव कर लेता है. इन फाइल्स को कैश फाइल्स कहते हैं. कैशे फाइल डिलीट करने से आपके फोन की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

Trending news