Smartphone के स्पीकर से कम आ रही है आवाज? घर पर जुगाड़ से करें साफ, झटपट हो जाएगी सारी गंदगी साफ
Advertisement
trendingNow11649589

Smartphone के स्पीकर से कम आ रही है आवाज? घर पर जुगाड़ से करें साफ, झटपट हो जाएगी सारी गंदगी साफ

Smartphone Repair: स्मार्टफोन की स्पीकर्स अगर खराब हो जाए या फिर इनमें जरूरत से ज्यादा गंदगी जमा हो जाए तो इनसे आपको अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिलता है और म्यूजिक सुनना हो या फिल्म देखनी हो आपको काफी मशक्कत करनी पड़ेगी तब जाकर आपको क्लियर ऑडियो सुनाई देगा.

Smartphone के स्पीकर से कम आ रही है आवाज? घर पर जुगाड़ से करें साफ, झटपट हो जाएगी सारी गंदगी साफ

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन के स्पीकर्स काफी डेलीगेट होते हैं और सेंसिटिव भी होते हैं और अगर इनके साथ लापरवाही बरती जाए तो ऑडियो एक्सपीरियंस खराब हो जाएगा और आपको फिल्में देखने और स्मार्टफोन पर गाने सुनने में मजा नहीं आएगा. स्मार्टफोन की स्पीकर्स में ज्यादातर समस्या सिर्फ इस वजह से होती है क्योंकि इसमें जरूरत से ज्यादा गंदगी जमा हो जाती है और आप इसे साफ नहीं कर पाते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में सालों से जमा हो चुकी गंदगी को मिनटों में बाहर कर सकते हैं. खास बात तो यह है कि जिन ट्रिक्स के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे आपके स्मार्टफोन स्पीकर को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है उल्टा इसमें अंदर तक जमा हुई गंदगी बाहर आ जाती है और आपको इसे किसी स्माटफोन रिपेयर शॉप पर नहीं ले जाना पड़ता है जिससे आप के हजारों रुपए बचते. अगर आपके स्मार्टफोन के स्पीकर से भी अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिल रहा है तो आप भी इन ट्रिक्स को आजमा सकते हैं और अच्छे रिजल्ट्स पा सकते हैं.

थिनर का करें इस्तेमाल

स्मार्टफोन स्पीकर को साफ करने के लिए आप घर पर रखे हुए थिनर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो न सिर्फ तेजी से गंदगी को बाहर निकाल देता है बल्कि यह स्मार्टफोन के स्पीकर में वाटर एंड डैमेज भी नहीं करता है जिसकी बदौलत आपके स्मार्टफोन के स्पीकर बेहतरीन तरीके से काम करने लगते हैं.

टूथपिक की ले सकते हैं मदद

हर घर में टूथपिक इस्तेमाल होते ही हैं और आप इनका इस्तेमाल करके स्मार्टफोन के स्पीकर्स को भी सावधानी से साफ कर सकते हैं. टूथपिक आगे की तरफ से नुकीले होते हैं ऐसे में अगर गंदगी बाहर की तरफ दिखाई दे रही है और आप स्पीकर को साफ करना चाहते हैं तो इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिनी वेक्यूम क्लीनर का कर सकते हैं इस्तेमाल

आजकल मार्केट में पोर्टेबल वेक्यूम क्लीनर आ चुके हैं जो गंदगी साफ करने के काम आते हैं और आप इन से अपने डिवाइसेज को अच्छी तरह से क्लीन कर सकते हैं. अगर आप स्मार्टफोन चला रहे हैं और आपको इसके स्पीकर में जमीनी गंदगी निकालनी है तो आप इनका इस्तेमाल कुछ समय के लिए कर सकते हैं.

सक्शन पंप

मार्केट में कुछ सक्शन पंप भी अवेलेबल है जो आसानी से खरीदे जा सकते हैं और इनका इस्तेमाल करके आप स्पीकर में जमा हुई गंदगी को बाहर निकाल सकते हैं और इसे बेहतरीन तरह से काम करवा सकते हैं.

Trending news