जिसे सालों से समझ रहे थे इंसान वो निकला Robot, बिल्डिंग्स के ऊपर करता है खतरनाक स्टंट, पहचान ही नहीं पाए लोग
Advertisement
trendingNow11335400

जिसे सालों से समझ रहे थे इंसान वो निकला Robot, बिल्डिंग्स के ऊपर करता है खतरनाक स्टंट, पहचान ही नहीं पाए लोग

Robot Stuntman: डिज्नीलैंड जाने की इच्छा हर किसी की होती है और ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां सभी कार्टून कैरेक्टर मौजूद हैं, लेकिन इनमें एक ऐसा कैरेक्टर भी है जो असल में एक रोबोट है जो आपके होश उड़ा सकता है. 

Photo Credit: youtube.com

डिज्नीलैंड के बारे में आप में से ज्यादातर लोगों ने जरूर सुना होगा, दरअसल लोगों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां पर आपको वो सारे कार्टून कैरेक्टर्स देखने को मिल जाएंगे जिन्हें आपने टीवी पर देखा होगा या फिर कॉमिक में इनके बारे में पढ़ा होगा. डिज्नीलैंड एक थीम पार्क है जिसे हर उम्र के लोगों के लिए तैयार किया गया है और लाखों की संख्या में हर हफ्ते लोग यहां पर आते हैं और अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर से मिलते हैं और उनके साथ फोटो लेते हैं. सभी कार्टून कैरेक्टर्स की तरह यहां पर दुनिया का एक सबसे पॉपुलर कैरेक्टर स्पाइडर मैन भी है लेकिन इसकी असलियत शायद यहां आने वाले ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. 

मार्वल कैंपस के अंदर है ये कैरेक्टर

आपको बता दें कि स्पाइडर मैन का कैरेक्टर आपको डिज्नीलैंड के अंदर मौजूद मार्वल कैंपस में देखने को मिलेगा. ये कैरेक्टर फिल्मों की तरह ही ऊंची बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर जम्प मारता हुआ दिखता है. खास बात ये है कि लोग आज तक ये समझ रहे थे कि असल में ये किरदार कोई आदमी ही निभाता है और वही एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में जम्प मारता है, हालांकि इसकी सच्चाई कुछ और है और इसे जानते के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे इस बात की गारंटी है. 

असल में रोबोट है इंसान की तरह दिखने वाला स्पाइडर मैन

आपको बता दें कि स्पाइडर-मैन की कॉस्ट्यूम में स्टंट करने वाले जिस कैरेक्टर को आप आदमी समझ रहे थे असल में वो रोबोट है जिसकी सच्चाई ज्यादातर लोगों से छिपी हुई है. अगर आप भी इसके बारे में नहीं जानते थे तो आज ये बात आपके लिए जानना भी जरूरी है. असल में एवेंजर कैम्पस में नजर आने वाले रोबोट स्पाइडर-मैन को सिर्फ स्टंट के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि इससे पहले एक इंसान स्पाइडर मैन के कपड़ों में कुछ हिस्से में एक्ट करता है. ऐसा करने के पीछे वजह ये है कि स्टंट काफी खतरनाक होता है और इसमें किसी तरह के रिस्क से बचने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि ये रोबोट किसी इंसान की तरह ही जम्प करता है जो दर्शकों के होश उड़ा देता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news