TikTok पर आया खतरनाक ट्रेंड! 'परी' बनने के लिए ऐसी हरकत कर रहीं लड़कियां, देखकर सहमे लोग
Advertisement
trendingNow11804772

TikTok पर आया खतरनाक ट्रेंड! 'परी' बनने के लिए ऐसी हरकत कर रहीं लड़कियां, देखकर सहमे लोग

टिकटॉक पर वायरल हुई #FairyFlying चुनौती पर चिंता बढ़ रही है. कुछ लोगों का मानना है कि यह चुनौती युवा लोगों को आत्महत्या के विचारों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित कर सकती है. अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

TikTok पर आया खतरनाक ट्रेंड! 'परी' बनने के लिए ऐसी हरकत कर रहीं लड़कियां, देखकर सहमे लोग

हाल ही में टिकटॉक पर वायरल हुई #FairyFlying चुनौती पर चिंता बढ़ रही है. इस चुनौती में यूजर्स को परेशान करने वाली तस्वीरों के साथ वीडियो बनाने के लिए कहा जाता है, जिन्हें कुछ लोग फर्जी "फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले" वीडियो से जोड़ते हैं. इस चुनौती ने युवा लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर इसके संभावित प्रभाव के बारे में चिंता पैदा की है. कुछ लोगों का मानना है कि यह चुनौती युवा लोगों को आत्महत्या के विचारों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित कर सकती है. वे यह भी चिंतित हैं कि यह चुनौती युवा लोगों को आत्महत्या करने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है. टिकटॉक ने इस चुनौती की जांच करने का वादा किया है, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

बुधवार तक, #फेयरीफ्लाइंग वीडियो को 66 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इनमें से एक वीडियो में, एक टिकटॉकर, @emmytherattypatty ने 11 सेकंड की एक क्लिप पोस्ट की, जिसमें वह एक ड्रेसर के सामने लटकी हुई दिखाई दे रही है और उसका सिर छिपा हुआ है. हालांकि, वीडियो को करीब से देखने पर पता चलता है कि वह वास्तव में ड्रेसर पर खड़ी है और क्रॉक्स उसकी एड़ी से लटक रहे हैं, और उसकी बाहें लहरा रही हैं.

पहले भी आ चुके हैं इस तरह के ट्रेंड
बता दें, टिकटॉक पर पहले भी कई खतरनाक ट्रेंड आ चुके हैं. प्लेटफ़ॉर्म ने पहले 'बेनाड्रिल'. 'बोट-जंपिंग' और'स्कार्फ गेम' चुनौतियों जैसी खतरनाक चुनौतियों के खिलाफ कार्रवाई की है, #फेयरीफ्लाइंग प्रवृत्ति एक और चुनौती पेश करती है.

बच्चों के लिए मनोचिकित्सक डॉक्टर जोश स्टीन ने इस ट्रेंड पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, '#FairyFlying ट्रेंड परेशान करने वाला है और आत्महत्या करने के लिए प्रोत्साहित करता है. इससे निगेटिव इमोशन्स आ सकते हैं और सुसाइड के आइडिया पेश करता है.'

मेंटल हेल्थ कॉन्सेलर एलीसिया अकिंस ने कहा अगर कोई व्यक्ति मेंटल हेल्थ प्रॉब्लम से गुजर रहा था है तो लॉजिकली समझ नहीं आता है, खासकर बच्चों को. इन वीडियो को देखकर वो प्रेरित हो सकते हैं. 

Trending news