Jio ने किए एक तीर से तीन निशाने! इस चीज के लिए Airtel-Vi-BSNL ग्राहकों ने छोड़ा साथ
Advertisement

Jio ने किए एक तीर से तीन निशाने! इस चीज के लिए Airtel-Vi-BSNL ग्राहकों ने छोड़ा साथ

टेलीकॉम सेक्टर में जियो बाकियों को काफी टक्कर दे रहा है. 5G की रोलआउट के बाद, जियो के नए यूजर्स में वृद्धि की जा रही है. वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के यूजर साथ छोड़कर जियो की तरफ जा रहे हैं.

Jio ने किए एक तीर से तीन निशाने! इस चीज के लिए Airtel-Vi-BSNL ग्राहकों ने छोड़ा साथ

टेलीकॉम सेक्टर में जियो और एयरटेल के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है. जियो ने लगातार अपनी स्थानीयता को सुदृढ़ किया है और नंबर-1 पद प्राप्त कर लिया है. 5G की रोलआउट के बाद, जियो के नए यूजर्स में वृद्धि की जा रही है. इस परिस्थिति में, एक सवाल उठता है कि क्या आने वाले दिनों में जियो और एयरटेल ही दो कंपनियां बाकी रहेंगी. ऐसे कथनों का प्रस्तावित होने का कारण यह है कि वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के यूजर साथ छोड़कर जियो की तरफ जा रहे हैं.

जियो के साथ जुड़ रहे नए ग्राहक
ट्राई की जून की रिपोर्ट के अनुसार, जियो ने अप्रैल 2023 में अपने नेटवर्क में लगभग 3.73 लाख नए यूजर्स जोड़े हैं. यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. वहीं एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने बड़े यूजर बेस को खो दिया है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक नए यूजर जियो के साथ जुड़ रहे हैं. फरवरी, मार्च और अप्रैल महीनों में जियो ने सबसे अधिक यूजर जोड़े हैं. अप्रैल 2023 में एयरटेल के करीब 1.39 लाख यूजर गए हैं. वहीं वोडाफोन-आइडिया ने लगभग 81 हजार यूजर खो दिए हैं. बीएसएनएल ने अप्रैल में करीब 33 हजार यूजर जोड़े हैं.

कितने जुड़ रहे ग्राहक
ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल फरवरी से अप्रैल तक केवल जियो ने 9.26 लाख यूजर जोड़े हैं. वहीं वोडाफोन-आइडिया ने इसी दौरान लगभग 3.31 लाख यूजर खो दिए हैं. बीएसएनएल ने भी करीब 3.50 लाख यूजर खो दिए हैं. इन तीन महीनों में एयरटेल ने केवल 60 हजार यूजर जोड़े हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अप्रैल 2023 में लगभग 9.96 करोड़ यूजर थे, जिसमें हर महीने सबसे अधिक उपयोगकर्ता जियो के साथ जुड़ रहे हैं.

Trending news