Xiaomi ने खोला दिल्ली-एनसीआर में पहला 'मी होम'
Advertisement

Xiaomi ने खोला दिल्ली-एनसीआर में पहला 'मी होम'

पिछले साल तक Xiaomi का ऑफलाइन कारोबार 10 फीसदी से भी कम था, जो इस साल 'रेडमी नोट 4' के लांच करने के बाद गिरकर 5 फीसदी रह गया. 

गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल में खुला एक्सक्लूसिव 'मी होम' रिटेल स्टोर. (PHOTO : Mi India‏/Twitter)

नई दिल्ली: आने वाले त्योहारों के अवसर को देखते हुए ऑफलाइन स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने गुरुवार (17 अगस्त) को अपना एक्सक्लूसिव 'मी होम' रिटेल स्टोर गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल में खोला. श्याओमी के उपाध्यक्ष और श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने बताया, "यह स्टोर लोगों के लिए 19 अगस्त को 10 बजे से खोला जाएगा."

  1. श्याओमी मुख्य रूप से ऑनलाइन एक्सक्लूसिव ब्रांड है.
  2. यह स्टोर लोगों के लिए 19 अगस्त को 10 बजे से खोला जाएगा.
  3. भारतीय स्मार्टफोन बाजार में श्याओमी की हिस्सेदारी अब 17.9 फीसदी है. 

श्याओमी मुख्य रूप से ऑनलाइन एक्सक्लूसिव ब्रांड है, लेकिन इसने भारत में इस साल पूरे तेवर के साथ ऑफलाइन बाजार में 'मी होम' स्टोर्स, 'मी प्रीफर्ड पार्टनर' (पीपी) स्टोर्स और 'लार्ज फार्मेट रिटेलर' (एलएफआर) के माध्यम से अपनी उपस्थिति बढ़ाई है.

जैन ने बताया, "पिछले साल तक हमारा ऑफलाइन कारोबार 10 फीसदी से भी कम था, जो इस साल 'रेडमी नोट 4' के लांच करने के बाद गिरकर 5 फीसदी रह गया, क्योंकि यह मॉडल केवल ऑनलाइन बेचा जा रहा था. उसके बाद से हमने ऑफलाइन कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया और जुलाई में यह 20 फीसदी का आंकड़ा पार कर चुका है."

मार्केट रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के मुताबिक भारतीय स्मार्टफोन बाजार में श्याओमी की हिस्सेदारी अब 17.9 फीसदी है. 

Trending news