Railway ने बिहार-झारखंड वालों को दी एक और बड़ी खुशखबरी

अगर आप भी दिवाली और छठ पूजा के मौके पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे की तरफ से आपको बड़ी राहत देने वाली खबर आई है.

Railway ने बिहार-झारखंड वालों को दी एक और बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली : अगर आप भी दिवाली और छठ पूजा के मौके पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे की तरफ से आपको बड़ी राहत देने वाली खबर आई है. दिवाली और छठ के मौके पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से कुछ रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. स्पेशल ट्रेन खासकर बिहार और झारखंड के रूट पर चलाई जाएंगी. रेलवे की तरफ से इनका संचालन 15 नवंबर तक किया जाएगा.

त्योहारी सीजन में शुरू की खास सुविधाएं
रेलवे की तरफ से इस बार त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए खास सुविधाएं की गई है. हर बार के फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखकर रेलवे ने इस बार यात्रियों की असुविधा को देखते हुए पहले से ज्यादा इंतजाम किए हैं. आप स्पेशल ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी के काउंटर या फिर ऑनलाइन कर सकते हैं. रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन दिल्ली, आनंद विहार और हजरत निजामुद्दीन से गोरखपुर, दरभंगा, गया, बरौनी, भागलपुर, मुज्जफरपुर, जयानगर, पुणे और पटना के लिए संचालित की जाएंगी.

भारतीय रेलवे, Indian Railway, special trains for Diwali, special train for Chhath Puja, irctc, Diwali, Chhath Puja

स्पेशल ट्रेन की लिस्ट
- नई दिल्ली-बरौनी-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस
- आनंद विहार-जयनगर-आनंद विहार एससी स्पेशल एक्सप्रेस
- दिल्ली-मुज्जफरपुर जंक्शन-दिल्ली एक्सप्रेस
- हजरत निजामुद्दीन- पुणे-हजरत निजामुद्दीन एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस
- आनंद विहार-भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल एक्सप्रेस

संबंधित ट्रेनों और त्योहारी सीजन के दौरान चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की जानकारी और किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजट करें.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close