गोवा में शुरू हुआ फेस्टिव सीजन, पहली चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंचे रूसी पर्यटक
Advertisement

गोवा में शुरू हुआ फेस्टिव सीजन, पहली चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंचे रूसी पर्यटक

4 अक्टूबर गुरुवार को गोवा में सीजन की पहली चार्टर्ड फ्लाइट लैंड हुई जिसमें रूस से आने वाले पर्यटक थे. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अक्टूबर का महीना त्योहारों को साथ लेकर आता है. नवरात्र से शुरू होकर ये फेस्टिव सीजन दिवाली के बाद तक चलता है. इस दौरान देश के हर कोने में खूब रौनक देखने को मिलती है. गोवा में भी पर्यटकों का जमावाड़ा पूरे साल लगता है लेकिन अक्टूबर से फेस्टिव सीजन की शुरुआत होती है. इस साल भी गोवा में इसकी शुरुआत 4 अक्टूबर को हुई. 4 अक्टूबर गुरुवार को गोवा में सीजन की पहली चार्टर्ड फ्लाइट लैंड हुई जिसमें रूस से आने वाले पर्यटक थे. 

गोवा की दीवाली है खास 
गोवा का नाम सुनते ही आप सोच रहे होंगे कि ये जगह तो नए साल का स्‍वागत करने के लिए मशहूर है. इस जगह त्‍योहार का मजा कैसे लेंगे तो जरा इसके बारे में एकबार पढ़ लीजिए. गोवा में गोवावासियों की दीपावली देखने लायक होती है. पारंपरिक नृत्य और संगीत से शुरू होने वाली दिवाली की खास बात यहां के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद होता है. यहां दीपावली का त्योहार 5 दिनों तक चलता है.

Travel: अक्‍टूबर है त्‍योहारों का महीना, फैमिली के साथ इन जगहों पर लें छुट्ट‍ियों का मजा

देश-विदेश के पर्यटकों का पसंदीदा डेस्टिनेशन 
गोवा देश से लेकर विदेश तक के पर्यटकों का पसंदीदा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. फेस्टिव सीजन की शुरुआत हर साल अक्टूबर महीने में होती है. पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले गोवा में पर्यटकों के लिए सभी तरह की जरूरी तैयारियां कर ली जाती हैं. मौसम और छुट्टियों के लिहाज से इस सीजन में गोवा से बेहतर दूसरा विकल्प हो ही नहीं सकता है. 

fallback

गोवा में लें फूड और बीच का मजा 
गोवा भारत की सबसे रोमांचक जगहों में से एक है. हॉस्टल और फ्लैट में रूकने की सुविधा के साथ गोवा भी अब बजट फ्रैंडली टूरिज्म का हिस्सा हो गया है. यहां 500 रुपये से कम में भी हॉस्टल में अच्छे कमरे मिल जाते हैं. गोवा अपने खूबसूरत बीच के लिए मशहूर है. इसी के साथ गोवा की नाइटलाइफ का भी अपना ही मजा है. गोवा में कलंगूट बीच, अंजुना बीच, फोर्ट अगुआडा, चर्च, दूधसागर वाटरफॉल, बोडगेश्वर मंदिर, सेंट जेवियर चर्च और ग्रांड आइलैंड घूमने के सबसे फेमस टूरिस्ट स्पॉट हैं. 

Trending news