टीचर ने स्कूली बच्चियों को ऐसे सिखाया- क्या होता है गुड टच-बैड टच? Video हो रहा वायरल
Advertisement
trendingNow11818569

टीचर ने स्कूली बच्चियों को ऐसे सिखाया- क्या होता है गुड टच-बैड टच? Video हो रहा वायरल

Teacher Taught School Girls: ट्विटर पर हाल ही में सामने आया एक वीडियो लोगों का अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर रहा है. रोशन राय द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में एक महिला टीचर को दिखाया गया है जो 'पॉजिटिव टच' और 'निगेटिव टच' के बारे में स्कूली बच्चियों को सिखा रही है.

 

टीचर ने स्कूली बच्चियों को ऐसे सिखाया- क्या होता है गुड टच-बैड टच? Video हो रहा वायरल

School Teacher Video: आज के समय में इंटरनेट लोगों के लिए वरदान साबित भी हो रहा है. लोगों को कई नई-नई चीजें घर बैठे सीखने को मिल रही है. ट्विटर पर हाल ही में सामने आया एक वीडियो लोगों का अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर रहा है. रोशन राय द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में एक महिला टीचर को दिखाया गया है जो 'पॉजिटिव टच' और 'निगेटिव टच' के बारे में स्कूली बच्चियों को सिखा रही है. इसे लोग गुड टच और बैड टच भी कहते हैं. महिला टीचर ने अच्छी तरीके से स्कूली बच्चियों को समझाने की कोशिश की कि अगर कोई तुम्हारे साथ ऐसी हरकत करता है तो क्या करना चाहिए.

स्कूल की टीचर ने छात्राओं को दी कुछ ऐसी शिक्षा

इस वीडियो में यह दिखलाया गया है कि कैसे टीचर स्कूल की क्लास में एक-एक बच्ची के पास जाकर उनके साथ प्रैक्टिकल करती हैं और उस पर कैसे प्रतिक्रिया देनी है, इस बारे में वह स्कूली बच्चियों को समझा रही हैं. इतना ही नहीं, टीचर ने एक बच्ची को गोद में उठाकर समझाने की कोशिश की कि अगर कोई उल्टी-सीधी हरकतें करता है तो कैसे मना करना चाहिए और अपने पैरेंट्स को बताना चाहिए. वायरल होने वाले वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “यह शिक्षक मशहूर होने की पूरी हकदार है. यह दृष्टिकोण पूरे भारत में शैक्षणिक संस्थानों में कार्यान्वयन के योग्य है. कृपया इसे अच्ची तरह से वायरल करें.”

 

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने की जमकर तारीफ

वीडियो को 1.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.  इस वीडियो कंटेंट पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. यूजर्स ने यह सुझाव भी दिया है कि माता-पिता को अपने बच्चों को 'सकारात्मक स्पर्श' और 'नकारात्मक स्पर्श' की अवधारणाओं से परिचित कराने में आगे आना चाहिए. रोशन राय द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने रिएक्शन दिया. एक यूजर ने लिखा, "गुड टच बैड टच की शिक्षा माता-पिता को स्वयं देनी चाहिए. शिक्षकों के ऐसा करने का इंतजार क्यों करें." एक अन्य ने लिखा, "बहुत बढ़िया पहल!"

Trending news