कागज के एक टुकड़े ने बदल दी मजदूर की किस्मत, एक झटके में बना करोड़पति
Advertisement
trendingNow11823472

कागज के एक टुकड़े ने बदल दी मजदूर की किस्मत, एक झटके में बना करोड़पति

Lottery: मजदूर को इस बात का यकीन नहीं था कि वह ऐसे करोड़पति बन सकता है. वह मजदूर कब्र खोदने वाला मजदूर था और लंबे समय से मेहनत कर रहा था. इसी बीच किसी ने उसे लॉटरी के टिकट खरीदने की सलाह दी थी.

कागज के एक टुकड़े ने बदल दी मजदूर की किस्मत, एक झटके में बना करोड़पति

Worker Become Millionaire: सोचिए कोई मजदूर अचानक एक झटके में करोड़पति बन जाए तो यह उसकी किस्मत पलटने जैसी बात होगी. लॉटरी से कई बार ऐसा संभव हो जाता है. पिछले दिनों अमेरिका के एक शहर से ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक मजदूर की लॉटरी लग गई थी और उसे दो करोड़ रुपए मिल गए थे. यह सब ऐसा हुआ था जब उसने लॉटरी का टिकट खरीद लिया था. फिर कुछ ऐसा हुआ जिसका यकीन उसे भी नहीं था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कुछ पुरानी है और घटना अमेरिका नॉर्थ कैरोलीना की है. हुआ यह कि एक कब्र खोदने वाले मजदूर ने लॉटरी टिकट खरीदा था. यह मजदूर पहली बार लॉटरी खेल रहा था. इसके लिए उन्‍होंने नंबरों का ऐसा तुक्‍का लगाया, जो काम कर गया. लॉटरी जीतने वाले मजदूर का नाम लूथर डाउडी है और वह 63 साल के हैं. 

काफी समय से यह मजदूर कब्र खोदता था और दिनभर काफी मेहनत करता था. वह ऐसा कई सालों से कर रहा था. उसने लोन भी ले रखे थे और अपने पड़ोसियों से भी कर्ज ले रखा था. मजदूर के परिवार की हालत भी ठीक नहीं रहती थी. हालांकि वह उस कब्र का सबसे पुराना मजदूर था और लंबे समय से मेहनत कर रहा था. इसी बीच किसी ने उसे लॉटरी के टिकट खरीदने की सलाह दी. इसके बाद मजदूर ने लॉटरी का टिकट खरीद लिया. 

बताया जा रहा है कि उसे उम्मीद नहीं थी कि वही विजेता बनेगा. यह लॉटरी कंप्यूटर पर आधारित थी और उसे कुछ तुक्के लगाने थे. उसने जाकर अपना एक नंबर लॉक कर दिया. इसके बाद जब लॉटरी का रिजल्ट आया तो वही नंबर निकलकर आया जिसका चयन इस मजदूर ने किया था. उसे बुलाकर लॉटरी के पैसे दिए गए. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका में मजदूरों की बंपर लॉटरी लगी है, वहां मजदूर करोड़पति बनते रहते हैं. 

Trending news