Fungal Infection: मानसून में भूलकर भी न करें ये गलतियां, पैरों में हो सकता है फंगल इंफेक्शन
Advertisement
trendingNow11767150

Fungal Infection: मानसून में भूलकर भी न करें ये गलतियां, पैरों में हो सकता है फंगल इंफेक्शन

Foot Fungal Infectionमानसून का समय चल रहा है ऐसे में लोगों को स्किन से जुड़ी दिक्कत का भी सामना करना पड़ता है. हम यहां आपको बताएंगे कि मानसून के मौसम में आपको किन गलतियों को करने से बचना चाहिए?

Fungal Infection: मानसून में भूलकर भी न करें ये गलतियां, पैरों में हो सकता है फंगल इंफेक्शन

Fungal Infection On Feet: मानसून का समय चल रहा है ऐसे में लोगों को स्किन से जुड़ी दिक्कत का भी सामना करना पड़ता है. वहीं इस मौसम में फंगल इन्फेक्शन जैसी समस्याए भी  बढ़ जाती हैं. बता दें इस मौसम में हर जगह पानी का भराव होता है जिसकी वजह से वातावरण में नमी रहती है. वहीं हमारे पैर इस मौसम में पानी के संपर्क में जल्दी-जल्दी आते हैं . ऐसे में आपको कुछ गलतियों की वजह से फंगल इन्फेक्शन का सामना करना पड़ सकता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि मानसून के मौसम में आपको किन गलतियों को करने से बचना चाहिए?
मानसून के मौसम में भूलकर भी न करें ये गलतियां-
पैरों को कवर न करना-

मानसून में आप पैरों क कवर किए बगैर बाहर निकल जाते हैं. लेकिन ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है जी हां इस आदत की वजह से आपको फंगल इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है. इसलिए मानसून के मौसम में जरूरी है कि आप ऐसे फुटवियर पहनें जिससे आपके पैर ढके रहें और बारिश का पानी पैरों में न लगे.
गीले फुटवियर पहनकर रखना-
मानसून के दिनों में किसी भी समय बारिश हो जाती है यह तो आपको भी पता है. ऐसे में जह आपके फुटवियर गीले हो जाते हैं तब आप उनको पहने रहते हैं लेकिन इसकी वजह से आपके पैरों में फंगल इन्फेक्शन की दिक्कत हो सकती है.इसलिए अगर आपके पैर बारिश में गीले हो जाएं तो आपको सबसे पहले मोजे निकाल दें.  वहीं  जूतों को उल्टकर रख दें ताकि सारा पानी निकल जाए.ऐसा करने से आप पैरों को इन्फेक्शन से बचा सकते हैं.
पैरों में मॉइश्चराइजर न लगाना-
ज्यादातर लोग फेस का तो ध्यान रखते हैं लेकिन पैरों का ध्यान रखना भूल जाते हैं. लेकिन मानसून के दिनों में पैरों को फंगल इन्फेक्शन से बचाना चाहते हैं तो स्किन को मॉइश्चराइज करते रहें. ऐसा करने से आप अपने पैरों को फंगल इन्फेक्शन से बचा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news