'रूसी हवाई हमले में मारे गये 18 सीरियाई नागरिक, 40 घायल'
Advertisement

'रूसी हवाई हमले में मारे गये 18 सीरियाई नागरिक, 40 घायल'

पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर पर हुए संभवत: रूसी हवाई हमले में कम से कम 18 नागरिक मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए हैं। सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि यह हमला इदलीब शहर के अरीहा पर किया गया जो मुख्य रूप से इस्लामी संगठनों के एक विद्रोही सहयोगी आर्मी ऑफ कनक्वेस्ट के नियंत्रण में है।

फाइल फोटो

बेरूत : पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर पर हुए संभवत: रूसी हवाई हमले में कम से कम 18 नागरिक मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए हैं। सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि यह हमला इदलीब शहर के अरीहा पर किया गया जो मुख्य रूप से इस्लामी संगठनों के एक विद्रोही सहयोगी आर्मी ऑफ कनक्वेस्ट के नियंत्रण में है।

ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्थान ने बताया कि शहर के कई इलाकों को निशाना बनाया गया। आर्मी ऑफ कनक्वेस्ट ने शासन के बलों के साथ भीषण लड़ाई के बाद अरीहा इलाके को मई में कब्जा कर लिया था। रूस ने सीरिया में 30 सितंबर को बमबारी अभियान शुरू किया था। इसने बताया कि इसने इस्लामी आतंकी संगठन और अन्य आतंकवादियों को निशाना बनाया है लेकिन आलोचकों ने आरोप लगाया है कि यह नरम एवं इस्लामी विद्रोही लड़ाकों को आईएस की तुलना में कहीं ज्यादा निशाना बना रहा।

Trending news