इराक में विभिन्न हमलों में 33 लोगों की मौत
Advertisement

इराक में विभिन्न हमलों में 33 लोगों की मौत

इराक के विवादित शहर किरकुक में आज बड़ा हमला हुआ है, जिसमें 18 लोग मारे गए, जबकि बगदाद के शिया जिलों को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट में 15 लोगों की जान गई है।

किरकुक (इराक) : इराक के विवादित शहर किरकुक में आज बड़ा हमला हुआ है, जिसमें 18 लोग मारे गए, जबकि बगदाद के शिया जिलों को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट में 15 लोगों की जान गई है।

किरकुक के पुलिस कर्नल ने कहा कि यह व्यस्त सड़क हैं जहां पर होटल और दुकानें हैं। यहां पर भयंकर तबाही हुई है। उन्होंने कहा कि आत्मघाती कार बम का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट का निशाना दाउदा नाम का एक कैफे था जो मुख्य रूप शोरजाह के उत्तरी कुर्दिश के पड़ोस में स्थित है।

उन्होंने और किरकुक प्रांत के स्वास्थ्य निदेशक सबाह मोहम्मद अमीन ने कहा कि विस्फोट में कम से कम 18 लोग मारे गए हैं जबकि 22 जख्मी हुए हैं। राजधानी बगदाद में विस्फोटकों से लदी दो कारों में सद्र सिटी के उत्तरी जिले के विभिन्न हिस्सों में शाम करीब साढ़े छह बजे (अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे) धमाका हुआ। गुरूवार की शाम को आमतौर पर यह इलाका लोगों से भरा रहता है।

पुलिस कर्नल और अस्पताल सूत्रों ने बताया कि एक विस्फोट में कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है जबकि 25 घायल हुए हैं और जबकि दूसरे विस्फोट में कम से कम छह लोग मारे गए हैं जबकि 22 जख्मी हुए हैं।

Trending news