गिराए गए विमान का एक पायलट मारा गया, दूसरा लापता: सीरियाई विपक्ष
Advertisement

गिराए गए विमान का एक पायलट मारा गया, दूसरा लापता: सीरियाई विपक्ष

उत्तरी सीरिया में तुर्की की ओर से गिराए गए विमान का एक रूसी पायलट मंगलवार को मारा गया जबकि दूसरा लापता है । विद्रोही और विपक्षी सूत्रों ने यह जानकारी दी । सूत्रों ने एएफपी को बताया कि पहले पायलट की विपक्षी बलों ने उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी जब वह हमले का शिकार हुए विमान से बच निकल कर आ रहा था ।

बेरत: उत्तरी सीरिया में तुर्की की ओर से गिराए गए विमान का एक रूसी पायलट मंगलवार को मारा गया जबकि दूसरा लापता है । विद्रोही और विपक्षी सूत्रों ने यह जानकारी दी । सूत्रों ने एएफपी को बताया कि पहले पायलट की विपक्षी बलों ने उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी जब वह हमले का शिकार हुए विमान से बच निकल कर आ रहा था ।

इंटरनेट और विपक्षी सोशल मीडिया साइटों पर साझा किए जा रहे कई वीडियो में दिखाया गया है कि मृत पायलट को अलग-अलग गुटों के विद्रोहियों ने घेर रखा है । फर्स्ट कोस्टल फ्रंट विद्रोही समूह के प्रवक्ता फदी अहमद ने कहा, ‘लताकिया प्रांत के जबाल तुर्कमान इलाके में रूसी पायलट की गोली मारकर तब हत्या की गई जब वह पैराशूट से नीचे आ रहा था ।’  इलाके के विद्रोहियों के साथ काम करने वाले मीडिया कर्मी उमर जबलावी ने कहा, ‘10वें ब्रिगेड (विद्रोही समूह) ने मृत रूसी के शव को स्थानीय विद्रोहियों के संयुक्त अभियान कक्ष में भेज दिया है ।’ उन्होंने यह स्पष्ट बताने से इनकार कर दिया कि संयुक्त अभियान कक्ष कहां स्थित है।

सूत्रों ने बताया कि विद्रोही अब भी सू-24 विमान के दूसरे रूसी पायलट की तलाश कर रहे हैं । तुर्की ने कहा है कि इस विमान को उसके बलों ने गिराया है । सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में मृत रूसी पायलट को अलग-अलग तरीके से दिखाया गया है । इस वीडियो में एक शख्स को सैन्य वर्दी में देखा जा सकता है जिसके चेहरे पर खून है । 

Trending news