यमन में सैन्य अभियान में अलकायदा के 11 आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow1350598

यमन में सैन्य अभियान में अलकायदा के 11 आतंकवादी ढेर

यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा समर्थित यमन के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए सैन्य अभियानों में 11 आतंकी ढेर.

सुरक्षाबलों ने की है कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अदेन (यमन): यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा समर्थित यमन के सुरक्षाबलों द्वारा शुरू किए गए सैन्य अभियानों में शुक्रवार को अलकायदा के 11 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. सूत्र ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, "यूएई सैन्यकर्मियों द्वारा समर्थित आतंकवाद रोधी जवानों ने आतंकवादियों के कब्जे से कुछ क्षेत्रों को छुड़ाने और हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने के लिए संगठित अभियान शुरू किए."

  1. यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में गठबंधन सेना की कार्रवाई
  2. शुक्रवार को अलकायदा के 11 आतंकवादी हुए ढेर
  3. मुठभेड़ में यमन सेना नेता और 10 जवान घायल

सूत्र के मुताबिक, आतंकवादियों से लोहा लेते हुए यूएई समर्थित यमनी की सेना के नेता कर्नल अली बुहार और 10 जवान घायल हो गए. एक चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी घायल सैनिकों को पड़ोस के हाद्रामाउंट में इलाज के लिए यूएई के हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया.

यमन की राजधानी में हवाई हमला
सऊदी अरब नीत गठबंधन ने यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाली राजधानी सना में रक्षा मंत्रालय पर आज तड़के दो हवाई हमले किए. प्रत्यक्षदर्शियों और विद्रोही मीडिया ने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हवाई हमले के बाद भी सना के ऊपर युद्धक विमान चक्कर लगाते रहे.

यमन में होटल पर हवाई हमले में 29 मरे

हुती विद्रोहियों के मीडिया संगठन अल-मसीरा ने भी दो हवाई हमलों की खबर दी है. खबर में किसी के हताहत होने के बारे में नहीं बताया गया है.

सऊदी नीत गठबंधन ने पहले भी रक्षा मंत्रालय पर हमले करके इसे भारी क्षति पहुंचाई थी लेकिन यह ताजा हमला सऊदी अरब और हुती विद्रोहियों का समर्थन करने वाले ईरान के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है.

Trending news