Gaza Patti Ground Operation: सुरंगों से खींच-खींचकर मारे जा रहे हमास के आतंकी, निकल गई इस्माइल हानिया की हेकड़ी!
Advertisement
trendingNow11933615

Gaza Patti Ground Operation: सुरंगों से खींच-खींचकर मारे जा रहे हमास के आतंकी, निकल गई इस्माइल हानिया की हेकड़ी!

Israel Attack On Hamas: हमास के आतंकियों को इजरायली सेना (IDF) ढूंढ-ढूंढकर मार रही है. सुरंगों में भी आतंकियों का बचना मुश्किल हो गया है. हमास चीफ इस्लाइल हानिया का गुरूर टूट गया है.

Gaza Patti Ground Operation: सुरंगों से खींच-खींचकर मारे जा रहे हमास के आतंकी, निकल गई इस्माइल हानिया की हेकड़ी!

Gaza Tunnels Operation: गाजा (Gaza) पर इजरायल (Israel) की भीषण बमबारी जारी है. दूसरी तरफ, हमास (Hamas) की ओर से भी रॉकेट दागे जा रहे हैं. इस बीच, इजरायल ने गाजा में अपने ऑपरेशन को तेज कर दिया है. इजरायली सेना गाजा में घुस गई है और आतंकियों को सुरंग में ढूंढकर मार रही है. फिलीस्तीन ने दावा किया है कि इजरायली सेना के टैंक्स ने भी गाजा में घुसपैठ की है. बताया जा रहा है कि इतना भयंकर हमला देख हमास चीफ इस्माइल हानिया की हेकड़ी निकल गई है. इस बीच, इजरायल ने हमास के एयर चीफ इसाम अबू रकबा को मार गिराने का दावा किया है. अबू रकबा, हमास के लिए ड्रोन, पैराशूट और एयर डिफेंस सिस्टम बनाता था. वो 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले का मास्टरमाइंड भी था. इसके अलावा उसी के तैयार किए गए पैराशूट की मदद से हमास आतंकियों ने इजरायल में घुसकर हमला किया था.

चुन-चुनकर तबाह किए जा रहे आतंकी ठिकाने

बता दें कि हवाई हमलों से गाजा को दहलाने के बाद अब इजरायली सेना ने हमास के ठिकानों पर चौतरफा एक्शन लेना शुरू कर दिया है. युद्ध के 21वें दिन इजरायली सेना ने जल, जमीन और आसमान से एक साथ हमास के ठिकानों पर हमला बोला. रात के अंधेरे में इजरायली सेना के जवान टैंक लेकर गाजा पट्टी में घुसे और हमास आतंकियों के ठिकानों को चुन-चुनकर तबाह कर दिया.

मारा गया कमांडर मधाथ मुबाशर

इसके अलावा हमास के पश्चिमी खान यूनिस बटालियन के कमांडर मधाथ मुबाशर को आईडीएफ के हवाई हमले में मार गिराया गया. इसके बाद इजरायली नेवी ने दक्षिणी गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया. गाजा में जहां-जहां हमास के आतंकियों के छिपे होने का शक है. उन सभी ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है. इजरायली फाइटर जेट्स ने गाजा सिटी के शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया जिसमें आतंकियों के छिपे होने की जानकारी थी.

इजरायल ने तेज किया ग्राउंड ऑपरेशन

इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियन हागरी ने कहा कि हमने गाजा में हमले तेज कर दिए हैं. वायु सेना सुरंगों और आतंकी ठिकानों पर बड़े हमले कर रही थी. पिछले कुछ दिनों में किए गए हमलों के अलावा, जमीनी सेना बीती रात से अपने अभियान को तेज कर रही है. सेना युद्ध में जीत के लिए पूरी ताकत के साथ काम कर रही है. लेकिन आतंकी इसके बाद भी मानने को तैयार नहीं है. हमास की ओर से रॉकेट दागे जा रहे हैं. लेकिन इजरायली आयरन डोम सिस्टम हवा में ही इनकी पहचान कर नष्ट कर दे रहा है.

आतंकियों ने स्कूल-अस्पताल में बनाया बेस

दरअसल हमास के आतंकी स्कूल, विश्वविद्यालय, मस्जिद और अस्पतालों को बेस बनाया हुआ है और वहीं से हमलों की साजिश को अंजाम दिया जा रहा है. इजरायली सेना ने एक वीडियो जारी किया, जिसके जरिए दावा किया गया कि हमास के आतंकी गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा को अपना बेस बनाया हुआ है. इजरायल का दावा है कि इस अंडरग्राउंड बेस में आतंकियों के लिए हर वो सुविधाएं मौजूद हैं जो उन्हें सुरक्षित ठिकाने उपलब्ध कराती हैं. इस अस्पताल में हमास के चार अंडरग्राउंड कॉम्प्लेक्स हैं.

बता दें कि अंडरग्राउंड कॉम्लेक्स- 1, ये अल शिफा अस्पताल के इंटरनल डिपार्टमेंट के नीचे है. अंडरग्राउंड कॉम्प्लेक्स- 2, चेस्ट और डायलिसिस डिपार्टमेंट के नीचे भी आतंकी ठिकाना है. अंडरग्राउंड कॉम्प्लेक्स-3, मोर्चरी और पैथालॉजी डिपार्टमेंट के नीचे भी आतंकी कॉम्प्लेक्स बनाए हुए हैं. अंडरग्राउंड कॉम्प्लेक्स-4, रेस्ट एरिया के पास भी आतंकियों का ठिकाना मौजूद है.

डेनियल हागरी ने कहा कि हमास के आतंकी गाजा में शिफा अस्पताल और अन्य अस्पतालों के अंदर और नीचे आतंकी सुरंगों के नेटवर्क में काम करते हैं. हमास के पास अस्पताल के वार्डों के अंदर से भी उन आतंकी सुरंगों तक जाने का रास्ता है. जिसका मतलब है कि अस्पताल में अलग-अलग जगह से आप इन अडरग्राउंड सुरंग तक जा सकते हैं जो आपको सुरक्षित रखेंगी.

जान लें कि इजरायल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी जंग में अब तक साढ़े 8 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. गाजा पट्टी में 7 हजार से ज्यादा मौते हुई हैं, जिनमें करीब 3 हजार बच्चे और 1,500 महिलाएं शामिल हैं. जबकि इजरायल में 1400 से ज्यादा की मौत हुई है. वहीं 200 से ज्यादा इजरायली और विदेशी नागरिक अब भी हमास आतंकियों के कब्जे में हैं.

Trending news