अमेरिका को काम करने वाले नेता की जरूरत : बॉबी जिंदल
Advertisement

अमेरिका को काम करने वाले नेता की जरूरत : बॉबी जिंदल

लुइसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल ने कहा है कि देश को बातें करने वाले नहीं, बल्कि काम करने वाले नेता की जरूरत है और यदि उन्हें नवंबर 2016 के चुनाव में राष्ट्रपति के रूप में चुन लिया जाता है तो वह अमेरिका को असल नेतृत्व उपलब्ध करवाएंगे। 44 वर्षीय जिंदल भारतीय मूल के ऐसे पहले अमेरिकी हैं, जो अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मैदान में हैं। जिंदल के माता पिता उनके जन्म से पहले पंजाब से अमेरिका आ गए थे।

अमेरिका को काम करने वाले नेता की जरूरत : बॉबी जिंदल

वाशिंगटन: लुइसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल ने कहा है कि देश को बातें करने वाले नहीं, बल्कि काम करने वाले नेता की जरूरत है और यदि उन्हें नवंबर 2016 के चुनाव में राष्ट्रपति के रूप में चुन लिया जाता है तो वह अमेरिका को असल नेतृत्व उपलब्ध करवाएंगे। 44 वर्षीय जिंदल भारतीय मूल के ऐसे पहले अमेरिकी हैं, जो अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मैदान में हैं। जिंदल के माता पिता उनके जन्म से पहले पंजाब से अमेरिका आ गए थे।

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के 17 रिपब्लिकन दावेदारों में हालांकि जिंदल फिलहाल 13वें स्थान पर हैं लेकिन कुछ राजनैतिक विश्लेषकों के अनुसार उन्होंने फॉक्स न्यूज द्वारा रिपब्लिकन दावेदारों के लिए आयोजित पहली टीवी बहस में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। यह बहस उन दावेदारों के लिए आयोजित करवाई गई थी, जो शीर्ष 10 दावेदारों वाली प्रमुख बहस में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

फॉक्स न्यूज द्वारा ओहायो के क्लीवलैंड में आयोजित बहस में जिंदल ने अपनी बात की शुरूआत कुछ इस तरह से की, मुझे लगता है कि अमेरिकी जनता असल नेतृत्व का इंतजार कर रही है। लुइसियाना में हमने यही किया है, अमेरिका में भी हम यही करेंगे। लुइसियाना के गर्वनर ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को तो अपने निशाने पर लिया ही, साथ ही उन्होंने अन्य शीर्ष रिपब्लिकन उम्मीदवारों को भी नहीं छोड़ा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए बहुत से ऐसे लोग दौड़ में हैं, जो बातें बहुत अच्छी बनाते हैं। हमारे पास व्हाइट हाउस में पहले से ही बातें करने में माहिर एक व्यक्ति है। हमें काम करने में माहिर व्यक्ति चाहिए, बातों में नहीं। हमें एक ऐसा उम्मीदवार चाहिए जो हमारे अपने सिद्धांतों को बढ़ावा दे।

Trending news