सऊदी अरब को 15 अरब डॉलर की थाड मिसाइलें बेचेगा अमेरिका
Advertisement
trendingNow1345073

सऊदी अरब को 15 अरब डॉलर की थाड मिसाइलें बेचेगा अमेरिका

अमेरिकी विदेश विभाग ने सऊदी अरब को संभावित 15 अरब डॉलर की टर्मिनल हाई ऑल्टिट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) मिसाइलें बेचने की शुक्रवार को मंजूरी दे दी.

अमेरिका साऊदी अरब को बेचेगा मिसाइल (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग ने सऊदी अरब को संभावित 15 अरब डॉलर की टर्मिनल हाई ऑल्टिट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) मिसाइलें बेचने की शुक्रवार को मंजूरी दे दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जारी बयान के हवाले से बताया कि सऊदी अरब ने 44 थाड लॉन्चर, 360 मिसाइलें, 16 अग्नि नियंत्रण स्टेशन और 7 राडार खरीदने का आग्रह किया था.

  1. अमेरिका साऊदी अरब को बेचेगा मिसाइल
  2. थाड मिसाइल बेचने पर दी गई मंजूरी
  3. बैलिस्टिक मिसाइल से बचाती है 'थाड'

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि मिसाइलों की यह बिक्री अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मई में सऊदी अरब के दौरे के दौरान ऐलान किए गए 110 अरब डॉलर के पैकेज का हिस्सा है. इस पैकेज के तहत अमेरिका, सऊदी अरब को रक्षा उपकरण और सेवाएं बेचेगा.

ये भी पढ़ें- अमेरिका: तूफान नेट ने ली 22 लोगों की जान, तटीय इलाकों में खतरा बरकरार

बयान के मुताबिक, "इस संभावित बिक्री से सऊदी अरब को क्षेत्र में बढ़ रहे बैलिस्टिक मिसाइल के खतरे से स्वयं की रक्षा में मदद मिल सकेगी."

कांग्रेस को इस संभावित बिक्री के बारे में अधिसूचित कर दिया गया है और इस सौदे की समीक्षा के लिए 30 दिनों का समय है. थाड मिसाइल प्रणालियों की तैनाती बैलिस्टिक मिसाइल हमलों से बचाव के लिए की जाती है.

Trending news