देशद्रोह के मामले में जिया के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
Advertisement

देशद्रोह के मामले में जिया के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

बांग्लादेश की एक अदालत ने देशद्रोह के एक मामले में विपक्ष की नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के ‘भगौड़े’ बड़े बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सरफुज्जमां अंसारी ने चार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र स्वीकार करने के बाद बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान और एक निजी चैनल के एक पूर्व पत्रकार के खिलाफ आदेश जारी किया।

ढाका : बांग्लादेश की एक अदालत ने देशद्रोह के एक मामले में विपक्ष की नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के ‘भगौड़े’ बड़े बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सरफुज्जमां अंसारी ने चार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र स्वीकार करने के बाद बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान और एक निजी चैनल के एक पूर्व पत्रकार के खिलाफ आदेश जारी किया।

बीएनपी की अध्यक्ष खालिदा जिया का बड़ा बेटा मामले में आरोपी है और कई दूसरे मामलों में भी वांछित है। वह पिछले आठ साल से ब्रिटेन में रह रहा है। मामला पिछले साल जनवरी में शुरू हुआ था। अदालत पुलिस अभियोजन शाखा के उपायुक्त मोहम्मद अनीसुर रहमान ने बीडीन्यूज24.कॉम ईटीवी को बताया कि पूर्व मुख्य संवाददाता महाथिर फारूकी खान वांछित सूची में शामिल दूसरे नेता हैं। 

मामले में ईटीवी के पूर्व प्रमुख अब्दुस सलाम पहले ही जेल में बंद हैं। चैनल के एक और वरिष्ठ संवाददाता कनक सरवर भी मामले में आरोपी हैं। रहमान ने बताया कि सरवर जमानत पर बाहर हैं जबकि खान अब भी फरार हैं। तारिक ने पिछले साल जनवरी में दिए अपने भाषण में बंगबंधु मुजीबुर्रहमान और बांग्लादेश के 1971 मुक्ति संग्राम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

Trending news