प्रार्थना के समय गिरजाघर की छत गिरी, 60 लोगों की मौत
Advertisement

प्रार्थना के समय गिरजाघर की छत गिरी, 60 लोगों की मौत

दक्षिणी नाइजीरिया में एक गिरजाघर की छत गिरने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई। जिस समय छत गिरी उस समय वहां प्रार्थना के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र थे।

लागोस (नाइजीरिया): दक्षिणी नाइजीरिया में एक गिरजाघर की छत गिरने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई। जिस समय छत गिरी उस समय वहां प्रार्थना के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र थे।

प्रार्थना के लिए गिरजाघर में एकत्र लोगों में से एक ने बताया कि अकवा इबोम राज्य की राजधानी उयो में स्थित रिग्नर्स बाइबिल चर्च इंटरनेशनल निर्माणाधीन है और कल इसे समय पर पूरा करने के लिए काम चल रहा था क्योंकि इस गिरजाघर में इसके संस्थापक अकान वीक्स को बिशप की उपाधि देने के लिए एक समारोह आयोजित किया जाना था।

गिरजाघर के अंदर गवर्नर उदोम इमैनुएल सहित कई लोग थे। तभी धातु के बने गर्डर वहां मौजूद लोगों पर गिरे और फिर छत गिर गई। हादसे में इमैनुएल तथा वीक्स बाल बाल बच गए। मलबे से अब तक कम से कम 60 शव निकाले जा चुके हैं। मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी क्रेन की मदद से मलबा हटाया जा रहा है। गवर्नर के प्रवक्ता इकेरते उदोह ने बताया कि सरकार जांच कर पता लगाएगी कि कहीं इमारत निर्माण में मानकों से तो समझौता नहीं किया गया।

Trending news