ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टैक्सी ड्राइवर से गाली-गलौज और मारपीट

Last Updated: Tuesday, May 23, 2017 - 00:44
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टैक्सी ड्राइवर से गाली-गलौज और मारपीट
प्रदीप सिंह की तस्मानिया राज्य के सैंडी बे मैक्डोनॉल्ड के पास पिटाई की गई. (एएनआई फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में 25 वर्षीय भारतीय टैक्सी चालक से एक महिला सहित दो यात्रियों ने मारपीट कर उसे बेहोश कर दिया. टैक्सी चालक पर नस्ली टिप्पणी भी की गई. देश में आतिथ्य पाठ्यक्रम में पढ़ाई कर रहे प्रदीप सिंह की तस्मानिया राज्य के सैंडी बे मैक्डोनॉल्ड के पास शनिवार (20 मई) की रात को पिटाई की गई.

मर्करी ने खबर दी है कि सिंह के अनुसार उन्होंने महिला यात्री से कैब से उतरने के लिए कहा क्योंकि वह उल्टी करने वाली थी, जिसके बाद उनपर हमला किया गया. सिंह ने यात्रियों से कहा, ‘अगर आपने कार में गंदगी फैलाई तो आपको सफाई का पैसा देना होगा.’ सिंह ने आरोप लगाया कि महिला यात्री ने उनसे गाली-गलौज करते हुए कहा कि वह न तो किराया देगी न ही सफाई का पैसा देगी.

सिंह ने कहा, ‘उन्होंने मेरे चेहरे पर कई मुक्के मारे और मारपीट की.’ उन्होंने कहा, ‘तुम भारतीयों के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए.’ सिंह को रॉयल होबार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इंस्पेक्टर इयान वीश विल्सन ने कहा कि सिंह पर हमला करने के सिलसिले में एक व्यक्ति और एक महिला को आरोपित किया गया है. उन्हें 26 जून को होबार्ट मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा.

विल्सन ने कहा, ‘आरोप है कि चालक ने एक यात्री के बीमार होने पर उसे टैक्सी से उतर जाने के लिए कहा. भुगतान को लेकर भी विवाद हुआ और यात्रियों ने चालक पर हमला किया और उसका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया.’ विल्सन ने कहा, ‘आरोप है कि मारपीट के दौरान नस्ली टिप्पणी भी की गई, लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि घटना नस्ली थी.’

एजेंसी

First Published: Tuesday, May 23, 2017 - 00:44
comments powered by Disqus