White House Security: व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, टक्कर मारने वाला शख्स हिरासत में
Advertisement
trendingNow12050506

White House Security: व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, टक्कर मारने वाला शख्स हिरासत में

 US News: व्हाइट हाउस की सुरक्षा अभेद्य मानी जाती है. हालांकि एक शख्स ने गेट पर टक्कर दे मारी.इस घटना के बाद सेक्यूरिटी फोर्स से जुड़े अधिकारी तत्काल हरकत में आए और टक्कर मारने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया है.

White House Security: व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, टक्कर मारने वाला शख्स हिरासत में

White House Security Breach: अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस क्या अब सुरक्षित नहीं है. क्या अमेरिकी एजेंसियों की सुरक्षा व्यवस्था उतनी कारगर नहीं है. दरअसल एक शख्स ने व्हाइट हाउस के बाहरी गेट पर टक्कर मार दी. हालांकि उसे हिरासत में ले लिया गया है. सीक्रेट सर्विस के अधिकारी ने बताया कि व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी गेट में एक वाहन के टक्कर मारने की पुष्टि की है. सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने एक्स पर लिखा कि शाम 6 बजे से कुछ समय पहले, एक वाहन व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी गेट से टकरा गया था.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

गुग्लिमी ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह जानबूझकर किया गया या महज दुर्घटना है. इससे पहले भी ड्राइवरों द्वारा व्हाइट हाउस के गेटों से टकराने की कई अन्य घटनाएं हुई हैं. मई 2023 में एक व्यक्ति को एक किराए के बॉक्स ट्रक को राष्ट्रपति परिसर के चारों ओर की बाड़ से टकराने के बाद गिरफ्तार किया गया था,सेंट लुइस निवासी व्यक्ति पर लापरवाही से गाड़ी चलाने सहित विभिन्न अपराधों का आरोप लगाया गया था

 बाइडेन के काफिले में घुसा था शख्स

हम घटना के कारण और तरीके की जांच कर रहे हैं.गुग्लील्मी ने 15वीं स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू एनडब्ल्यू के चौराहे पर संभावित यातायात प्रभावों की चेतावनी दी, जो ट्रेजरी बिल्डिंग के पास व्हाइट हाउस परिसर का पूर्वी हिस्सा है. पिछले महीने डेलावेयर के एक व्यक्ति पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप लगाया गया था क्योंकि उसने गलती से अपने वाहन को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के काफिले से टकरा दिया था. अमेरिकी गुप्त सेवा ने कहा कि इस घटना से सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं था.

Trending news