White House में किस जगह रखी थी कोकीन, जांच में हुआ खुलासा, पहले भी कई बार मिली हैं ड्रग्स
Advertisement
trendingNow11768086

White House में किस जगह रखी थी कोकीन, जांच में हुआ खुलासा, पहले भी कई बार मिली हैं ड्रग्स

Cocaine in the White House: सीक्रेट सर्विस इस बात की जांच कर रही है कि यह ड्रग व्हाइट हाउस में कैसे पहुंची. राष्ट्रपति जो बिडेन घटना के समय कैंप डेविड में थे, लेकिन वह और प्रथम महिला जिल बिडेन मंगलवार सुबह व्हाइट हाउस लौट आए. 

White House में किस जगह रखी थी कोकीन, जांच में हुआ खुलासा, पहले भी कई बार मिली हैं ड्रग्स

White House News: व्हाइट हाउस में रविवार रात को मिले कोकीन मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को पता चला है कि ड्रग्स के भंडार की खोज उस स्थान के पास की गई थी जहां 'वेस्ट विंग के दौरे पर जाने वाले आगंतुकों को अपने सेलफोन छोड़ने के निर्देश दिए जाते हैं.' द वाशिंगटन पोस्ट ने यह जानकारी दी है. बता दें सीक्रेट सर्विस इस बात की जांच कर रही है कि यह ड्रग व्हाइट हाउस में कैसे पहुंची.

व्हाइट हाउस के कर्मचारी वेस्ट विंग के दौरे की इजाजत देने के लिए अधिकृत हैं, जो आमतौर पर रात के दौरान या सप्ताहांत पर होते हैं.

मेहमानों को सुरक्षा जांच से होकर जाना होता है
व्हाइट हाउस परिसर में प्रवेश करने से पहले मेहमानों को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है और फिर वेस्ट विंग में प्रवेश करने से ठीक पहले उन्हें अपने फोन छोटे बक्से में छोड़ने के लिए कहा जाता है. द वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, 'अधिकारियों ने बताया कि पदार्थ बक्सों के पास मिला है.'

भ्रमण के दौरान, मेहमानों को वेस्ट विंग का भूतल और प्रथम तल दिखाया जाता है. मेहमान ओवल ऑफिस, कैबिनेट रूम और रूजवेल्ट रूम के अंदर जाकर देख सकते हैं.

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता, एंथनी गुग्लिल्मी ने पहले कहा था कि डीसी फायर डिपार्टमेंट ने निर्धारित किया है कि पदार्थ, जो ‘वेस्ट विंग के कार्य क्षेत्र’ में पाया गया, कोई खतरा पैदा नहीं करता है. वाशिंगटन पोस्ट ने गुग्लिल्मी के हवाले से कहा, 'व्हाइट हाउस में यह पदार्थ कैसे पहुंचा, इसके कारण और तरीके की जांच चल रही है.'

रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जो बिडेन घटना के समय कैंप डेविड में थे, लेकिन वह और प्रथम महिला जिल बिडेन मंगलवार सुबह व्हाइट हाउस लौट आए. जांच से परिचित एक अधिकारी ने खुलासा किया है कि पदार्थ की मात्रा कम थी.

पहले भी कई बार मिल चुकी हैं व्हाइट हाउस में अवैध दवाएं
यह स्पष्ट रूप से व्हाइट हाउस में अवैध दवाओं की एंट्री का पहला उदाहरण नहीं है. द गार्डियन के अनुसार, 'पिछले खुलासों में रैपर स्नूप डॉग का 2013 में बाथरूम में धूम्रपान करने का दावा, संगीतकार विली नेल्सन द्वारा जिमी कार्टर के राष्ट्रपति रहने के दौरान व्हाइट हाउस की छत पर धूम्रपान करने की बात कबूल करना शामिल है.

इसके अलावा नैन्सी रीगन के 'जस्ट से नो' एंटी-ड्रग्स अभियान के बीच व्हाइट हाउस की यात्रा के दौरान ब्रिटिश अभिनेता एरकन मुस्तफा ने मारिजुआना और कोकीन का उपयोग करने की बात स्वीकार की थी.

वहीं जेफरसन एयरप्लेन गायिका ग्रेस स्लिक ने 1970 में राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की चाय में एलएसडी मिलाने की असफल कोशिश की थी, उन्होंने टिप्पणी की थी कि उनका मानना था कि 'ट्रिकी डिक को थोड़ा एसिड चाहिए.'

Trending news