वेनेजुएला : सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हुई
Advertisement

वेनेजुएला : सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हुई

काराकस. काराकस में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान एक 22 वर्षीय व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई. इसे मिला कर राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के शासनकाल के खिलाफ पिछले तीन महीने से जारी विरोध प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हो गई.

अल्टामीरा क्षेत्र में प्रदर्शन के दौरान एक युवक की मौत

लोक मंत्रालय ने कल ट्विटर पर बताया कि राजधानी के अल्टामीरा क्षेत्र में प्रदर्शन के दौरान एक युवक की मौत हो गई. लेकिन मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि युवक की मौत किस हथियार से हुई. विपक्षी सांसद जोस मैनुअल ओलिवेरस ने दावा किया कि युवक की मौत सरकारी सुरक्षाकर्मी की गोली लगने से ही हुई है. मादुरो सरकार के खिलाफ एक अप्रैल से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है जिसमें प्रदर्शनकारी उन्हें हटाने और नये चुनाव कराने की मांग कर रहे है. 

अब तक 1,000 से ज्यादा लोग घायल 

अभियोजकों का कहना है कि प्रदर्शन कई बार हिंसक हुआ जिसमें अब तक 1,000 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है। जबकि गैर सरकारी संगठन फोरम पैनल के मुताबिक, अब तक 3,000 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. मादुरो को देश में पैदा हुए आथर्कि संकट के लिए दोषी ठहराया जा रहा है जिसके परिणामस्वरूप खाद्यान्न, दवाओं और अन्य बुनियादी सामग्री की घोर किल्लत दर्ज की गई है. समाजवादी नेता का कहना है कि यह संकट अमेरिकी समर्थित साजिश है.

Trending news