भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान! इस्लामाबाद में उड़ते देखे गए F-16 लड़ाकू विमान
Advertisement

भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान! इस्लामाबाद में उड़ते देखे गए F-16 लड़ाकू विमान

उरी हमले को लेकर भारत से तनाव के बीच पाकिस्तानी एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने गुरुवार को इस्लामाबाद समेत कई इलाकों में उड़ानें भर कर अभ्यास किया। जियो न्यूज के पत्रकार हामिद मीर ने भी ट्वीट कर कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद के आसमान में एफ-16 को उड़ते देखा। इस्लामाबाद के आसमान में रात को 10 बजकर 20 मिनट पर एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ते हुए देखे गए। उन्होंने दावा किया कि एफ-16 विमानों ने इस्लामाबाद के आसमान में 3-4 चक्कर लगाए। बाद में इनमें से कुछ विमान हाईवे पर भी उतरे ।

तस्वीर के लिए साभार - ट्वीटर

नई दिल्ली: उरी हमले को लेकर भारत से तनाव के बीच पाकिस्तानी एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने गुरुवार को इस्लामाबाद समेत कई इलाकों में उड़ानें भर कर अभ्यास किया। जियो न्यूज के पत्रकार हामिद मीर ने भी ट्वीट कर कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद के आसमान में एफ-16 को उड़ते देखा। इस्लामाबाद के आसमान में रात को 10 बजकर 20 मिनट पर एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ते हुए देखे गए। उन्होंने दावा किया कि एफ-16 विमानों ने इस्लामाबाद के आसमान में 3-4 चक्कर लगाए। बाद में इनमें से कुछ विमान हाईवे पर भी उतरे ।

खबरों के मुताबिक इस्लामाबाद और लाहौर के बीच एक राजमार्ग पर यातायात दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। पाकिस्तानी वायुसेना के प्रवक्ता जावेद मोहम्मद अली ने सड़क पर लड़ाकू विमान को उतारने का अभ्यास करने की पुष्टि की। इस अभ्यास को हाई मार्क नाम दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी वायु सेना ने एक बड़े राजमार्ग पर यातायात को भी बंद करा दिया, ताकि सड़क पर विमान उतारने का अभ्यास किया जा सके। हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा कि युद्ध दक्षिण एशिया में रह रहे गरीब लोगों के लिए ठीक नहीं है, जिनकी संख्या ज्यादा है। उन्होंने लोगों को एकजुट होकर इस युद्ध को रोकने का आह्वान किया।
 
दूसरी तरफ पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने ट्वीट कर इसे वायु सेना का बड़ा अभ्यास बताया है। मेहर ने लिखा कि ये अभ्यास पांच साल में एक बार होता है। उन्होंने कहा कि इनमें सभी विमान F16 नहीं हैं।  गौर हो कि रविवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में आर्मी बेस में हुए आतंकी हमले के लिए भारत ने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था, जिसमें भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे।

Trending news