फ्लाइट में कुत्ते के FART से परेशान हुआ कपल, एयरलाइन पर फूटा गुस्सा, चौंका देगा ये अजीब मामला
Advertisement

फ्लाइट में कुत्ते के FART से परेशान हुआ कपल, एयरलाइन पर फूटा गुस्सा, चौंका देगा ये अजीब मामला

Singapore Airlines: कुत्ते के फार्ट की वजह से कपल को फ्लाइट में परेशानी हुई तो उन्होंने सिंगापुर एयरलाइंस से रिफंड की मांग कर दी. आइये आपको बताते हैं इस बेहद अजीब मामले के बारे में.

फ्लाइट में कुत्ते के FART से परेशान हुआ कपल, एयरलाइन पर फूटा गुस्सा, चौंका देगा ये अजीब मामला

Singapore Airlines Dog Case: पेरिस से सिंगापुर के लिए जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट में बेहद अजीब मामला सामने आया है. फ्लाइट से यात्रा करने वाले एक कपल ने "लार टपकाने और फार्ट करने वाले" कुत्ते की शिकायत की है. उनकी सीट इस कुत्ते के बगल में थी. कपल प्रीमियम इकोनॉमी में यात्रा कर रहा था. लेकिन इस कुत्ते से बचने के लिए अंततः उन्होंने इकोनॉमी में वापस जाने का फैसला किया. कपल ने सिंगापुर एयरलाइंस से यात्रा के पैसे वापस मांगे हैं.

वेलिंगटन के कपल गिल और वॉरेन प्रेस सिंगापुर एयरलाइंस से न्यूजीलैंड के लिए जा रहे थे. इस जून में अपनी यात्रा के पहले चरण में, पेरिस चार्ल्स डी गॉल (सीडीजी) से सिंगापुर चांगी (एसआईएन) के लिए 13 घंटे की फ्लाइट पकड़ी. उन्होंने प्रीमियम इकोनॉमी सीटों के लिए भुगतान किया था.

गिल प्रेस ने कहा कि मैंने यह शोर सुना - एक भारी खर्राटे की आवाज. मुझे लगा कि यह मेरे पति का फोन है, लेकिन हमने नीचे देखा और महसूस किया कि यह कुत्ता सांस ले रहा था. मैंने कहा, 'मैं पूरी यात्रा के दौरान इसे अपने बगल में नहीं झेल सकती.'

कपल ने फ्लाइट अटेंडेंट के सामने अपनी चिंताएं व्यक्त कीं, लेकिन उन्हें बताया गया कि केवल इकॉनमी वाली पिछली पंक्ति में ही सीटें उपलब्ध थीं. ऐसे में, उन्होंने इस उम्मीद में अपनी प्रीमियम सीटों पर बने रहने का फैसला किया कि चीजें सहनीय होंगी.

फ्लाइट के लगभग आधे रास्ते में कपल ने असहनीय दुर्गंध की शिकायत की. दबाव वाले केबिन के कारण गंध बढ़ गई थी. कुत्ता अपने मालिक की सीट शेयर करने के लिए बहुत बड़ा था, जिसकी वजह से उसे फर्श पर लेटना पड़ा और वॉरेन की तरफ से पैर रखने की जगह लेनी पड़ी. गिल प्रेस ने कहा कि उसका (कुत्ता) सिर मेरे पति के पैरों के नीचे था. मेरे पति शॉर्ट्स में थे, और उनके पैर पर कुत्ते की लार लग रही थी.

फ्लाइट अटेंडेंट से दोबारा बात करने के बाद कपल को इकोनॉमी की आगे की रो में कर्मचारियों के लिए आरक्षित सीट उपलब्ध कराई गई. कपल ने बाकी यात्रा इकोनॉमी क्लास में की. अगले स्टॉपेज पर उतरने के बाद कपल ने  फ्लाइट का किराया वापस करने की मांग की. सिंगापुर एयरलाइंट ने उन्हें गिफ्ट वाउसर ऑफर किया जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. वे किराया वापस करने की मांग पर अड़े हैं.

सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा कि फ्लाइट में चढ़ने से पहले उन ग्राहकों को सूचित करने का प्रयास किया जाता है, जिन्हें सहायता कुत्ते के बगल में बैठाया जा सकता है. हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं कि इस मामले में ऐसा नहीं हुआ, और यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी टीमों के साथ काम करेंगे कि यह चूक भविष्य में न हो.

Trending news