फर्गुसन शूटिंग : लंदन में अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शन
Advertisement

फर्गुसन शूटिंग : लंदन में अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शन

श्वेत पुलिस अधिकारी की गोलीबारी में अमेरिका में एक अश्वेत किशोर के मारे जाने की घटना को लेकर जारी प्रदर्शनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए ब्रिटेन के हजारों नागरिकों ने लंदन में अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।

लंदन : श्वेत पुलिस अधिकारी की गोलीबारी में अमेरिका में एक अश्वेत किशोर के मारे जाने की घटना को लेकर जारी प्रदर्शनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए ब्रिटेन के हजारों नागरिकों ने लंदन में अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।

फर्गुसन, मिसौरी में निहत्थे 18 वर्षीय माइकल ब्राउन को गोली मार देने वाले अधिकारी पर मामला नहीं चलाने के फैसले से इस सप्ताह समूचे अमेरिका में गुस्सा भड़क उठा है और लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।

लंदन में प्रदर्शनकारी हाथों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ यानी ‘अश्वेतों की जिंदगी मायने रखती है’ की तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे। पुलिस की गोली के शिकार हुए एक अश्वेत की एक रिश्तेदार ने कल ब्रिटेन में प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।

मार्क डुग्गन की रिश्तेदार ने कहा, ‘हमें माइक ब्राउन के परिवार को संदेश भेजने की जरूरत है।’ पुलिस की गोलीबारी में 2011 में मार्क डुग्गन की मौत हो गयी थी। उन्होंने कहा, ‘हम पीड़ा महसूस करते हैं, पुलिस के हाथों किसी की जान जाने का दर्द हमें पता है।’

Trending news