Nigeria: नाइजीरिया के चर्च में अंधाधुंध फायरिंग, 50 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow11209443

Nigeria: नाइजीरिया के चर्च में अंधाधुंध फायरिंग, 50 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

Firing: नाइजीरिया के ओवो शहर स्थित एक चर्च में रविवार को बड़ी घटना हुई. यहां कुछ अज्ञात हमलावरों ने प्रार्थना के दौरान अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं. अभी हमले की वजह साफ नहीं हो सकी है.

ओवो शहर स्थित सेंट फ्रांसिस चर्च में हुई गोलीबारी

Firing in Nigeria: पिछले 1 महीने से अमेरिका में गोलीबारी और उसमें कई बेगुनाहों की मौत के कई मामले आ रहे थे. इस बीच रविवार को एक दिल दहला देने वाली घटना नाइजीरिया में हुई. यहां दक्षिण-पश्चिमी इलाके में मौजूद एक चर्च में रविवार को अज्ञात बदमाशों ने ताबतड़तोड़ फायरिंग की. इस गोलीबारी में करीब 50 लोगों की जान चली गई.

नाइजीरियन सरकार ने नहीं दी है कोई जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक, नाइजीरियन सरकार ने आधिकारिक तौर पर अभी मरने वालों की संख्या को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया जा रहा है कि करीब 50 लोगों की जान इस हमले में गई है. यह गोलीबारी किसने और किस मकसद से की है, इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस जांच में लगी है कि यह गोलीबारी किसी स्थानीय बदमाश ने की है या फिर ये आतंकी घटना है. अभी नाइजीरिया के सुरक्षाकर्मी भी इस मामले में कुछ नहीं बोल रहे हैं. 

हमलावरों ने चर्च में विस्फोट भी किया

लोकल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नाइजीरिया के ओवो शहर स्थित सेंट फ्रांसिस चर्च में कुछ हथियारबंद बदमाश अचानक रविवार को घुसे और फायरिंग करने लगे. बताया गया है कि हमलावरों ने इस दौरान चर्च में एक विस्फोट भी किया. जिस वक्त ये सब हो रहा था तब चर्च में लोगों की अच्छी खासी भीड़ थी. लोग ईसाई लोग चर्च में पेंटेकोस्ट संडे का त्योहार मनाने के लिए आए थे. जैसे ही गोली की आवाज आई, वैसे ही भगदड़ मचने लगी. इस गोलीबारी में जान गंवाने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं. मरने वालों के अलावा कई लोग इस हमले में घायल भी हुए हैं.

हमले को लेकर लोगों में है काफी गुस्सा

इन सबसे अलग हमले को लेकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है. वह इसकी निंदा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि बेगुनाह लोगों को मौत के घाट उतारा गया है. वहीं पुलिस को अभी तक कोई सुराग भी नहीं मिला है. ओवो शहर के नेताओं ने भी कहा है कि आज तक के इतिहास में ऐसी क्रूर घटना नहीं हुई थी. 

Trending news