फ्रांस में पादरी का गला काटने वाले निकले IS के आतंकी
Advertisement

फ्रांस में पादरी का गला काटने वाले निकले IS के आतंकी

उत्तरी फ्रांस में रोएन के समीप स्थित चर्च में हुए हमले में एक पादरी और अन्य लोगों को बंधक बनाने वाले चाकू से लैस दो हमलावर मारे गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी है। फ़्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि मंगलवार को जिन दो हमलावरों ने चर्च में घुसकर बुजुर्ग पादरी की हत्या की है, उन्होंने इस्लामिक स्टेट के प्रति वफादारी की कसम खाई थी।

पेरिस : उत्तरी फ्रांस में रोएन के समीप स्थित चर्च में हुए हमले में एक पादरी और अन्य लोगों को बंधक बनाने वाले चाकू से लैस दो हमलावर मारे गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी है। फ़्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि मंगलवार को जिन दो हमलावरों ने चर्च में घुसकर बुजुर्ग पादरी की हत्या की है, उन्होंने इस्लामिक स्टेट के प्रति वफादारी की कसम खाई थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दो हमलावर सेंट-एटिएने-ड्यू-रॉवरे में स्थित चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान प्रवेश किया और पादरी, दो नन तथा चर्च में उपस्थित कुछ अन्य लोगों को बंधक बना लिया। फ्रेंच टीवी के मुताबिक घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने के बाद कई गोलियों की आवाजें सुनाई दी। बंधक बनाने वाले दोनों हमलावरों को मार गिराया गया। 

एक स्थानीय ब्यूटी पार्लर की कर्मचारी युलली गार्सिया ने कहा कि वह 92 वर्षीय पादरी को बचपन से जानती थीं। मेरा परिवार 35 वर्षों से यहां रहता है और हम उन्हें शुरू से जानते थे। उन्होंने कहा, वह समुदाय के एक सम्मानित व्यक्ति थे। वह बेहद विचारशील थे और लोगों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास नहीं करते थे।

Trending news