आतंकी खतरे की चेतावनी के मद्देनजर जर्मनी ने बढ़ाई सुरक्षा
Advertisement

आतंकी खतरे की चेतावनी के मद्देनजर जर्मनी ने बढ़ाई सुरक्षा

यूरोप में आतंकी खतरे की चेतावनी बढ़ने के बीच जर्मनी ने बर्लिन और द्रेसदेन के मध्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा इंतजामों को और कड़ा कर दिया है। विदेशी खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के अनुसार इन रेलवे स्टेशनों पर कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी हमला कर सकते हैं।

बर्लिन : यूरोप में आतंकी खतरे की चेतावनी बढ़ने के बीच जर्मनी ने बर्लिन और द्रेसदेन के मध्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा इंतजामों को और कड़ा कर दिया है। विदेशी खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के अनुसार इन रेलवे स्टेशनों पर कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी हमला कर सकते हैं।

टीवी नेटवर्क जेडडीएफ की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी की खुफिया सेवाओं को पिछले कुछ दिनों में विदेश की कई सहयोगी सेवाओं के जरिए यह सूचना मिली है कि संदिग्ध जिहादी दो रेलवे स्टेशनों के साथ द्रेसदेन में साप्ताहिक इस्लाम विरोधी प्रदर्शनों पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी हमले की इस चेतावनी का बर्लिन के विभिन्न इलाकों में कल 11 घरों पर छापेमारी के दौरान दो तुर्क नागरिकों की गिरफ्तारी या फिर पिछले सप्ताह पेरिस में आतंकी हमले के दौरान 17 लोगों के मारे जाने से कोई संबंध नहीं है।

विदेशी खुफिया सेवाओं ने संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों के टेलीफोन टैपिंग और ई-मेल संचार से मिली सूचना के आधार पर यह चेतावनी जारी की। रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस में हमले के बाद इसमें शामिल कम से कम एक व्यक्ति वहां रूका हुआ है।

जर्मनी के गृह मंत्री ने न तो इस रिपोर्ट की पुष्टि की और न ही इसकी आशंकाओं से इंकार किया है। पेरिस में हमले के बाद सुरक्षा अधिकारियों को विभिन्न सूत्रों से कई संकेत मिले।

प्रवक्ता ने बताया कि सभी संकेतों की बारीकी और गंभीरतापूर्वक जांच की जा रही है तथा खासतौर पर चेतावनी की तेजी से जांच हो रही है। गृहमंत्री थॉमस दे मेजिएरे ने कल कहा कि स्थिति थोड़ी गंभीर और चिंताजनक भी हैं लेकिन तनावपूर्ण नहीं।

Trending news