हिलेरी क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, 9/11 की बरसी पर कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ा
Advertisement

हिलेरी क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, 9/11 की बरसी पर कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ा

डेमोक्रेटिक पार्टी से अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अस्वस्थ महसूस होने के बाद रविवार को यहां 9/11 स्मृति सभा से बीच में ही चली गईं। हिलेरी की प्रचार टीम ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान वह अस्वस्थ हो गईं और अपनी बेटी के अपार्टमेंट के लिए रवाना हो गईं जो शहर के पॉश फ्लेटीरोन में है। हिलेरी (68) और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प दोनों मेमोरियल पर गए लेकिन उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित नहीं किया।

फाइल फोटो

न्यूयार्क : डेमोक्रेटिक पार्टी से अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अस्वस्थ महसूस होने के बाद रविवार को यहां 9/11 स्मृति सभा से बीच में ही चली गईं। हिलेरी की प्रचार टीम ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान वह अस्वस्थ हो गईं और अपनी बेटी के अपार्टमेंट के लिए रवाना हो गईं जो शहर के पॉश फ्लेटीरोन में है। हिलेरी (68) और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प दोनों मेमोरियल पर गए लेकिन उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित नहीं किया।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन निमोनिया से पीड़ित पाई गई हैं और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। इससे कुछ ही घंटे पहले हिलेरी अस्वस्थ महसूस होने के कारण यहां 9/11 हमलों की स्मृति सभा से बीच में ही चली गई थीं। हिलेरी की चिकित्सक लीसा बरडाक ने एक बयान में कहा कि पूर्व विदेश मंत्री को एलर्जी के कारण खांसी हो रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें लंबे समय से खांसी हो रही थी और इस संबंधी जांच के बाद उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया। उन्हें एंटीबॉयोटिक दवाएं दी गईं। उन्हें आराम करने और अपने कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी गई है।

चिकित्सक ने बताया कि हिलेरी को कल तड़के मैनहट्टन में ग्राउंड जीरो स्मारक में 9/11 हमलों के 15 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक स्मृति सभा में बुखार हो गया और उनके शरीर में पानी की कमी हो गई। लीसा ने बताया कि उन्होंने हिलेरी की जांच की। उनके शरीर में पानी की कमी दूर हो गई है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हिलेरी के 9/11 हमलों के स्मारक से अचानक चले जाने के बाद उनके स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ गई थी। वह स्मारक पर आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करने गई थीं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news