BRICS SUMMIT : पीएम मोदी ने चीन में की 'सबका साथ सबका विकास' की बात
Advertisement
trendingNow1340055

BRICS SUMMIT : पीएम मोदी ने चीन में की 'सबका साथ सबका विकास' की बात

पीएम मोदी ने आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उभरते देशों के बीच सहयोग को महत्वपूर्ण बताया.

मोदी ने आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन में सहयोग का आह्वान किया.

श्‍यामेन :  चीन के शियामेन में ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया के आर्थिक विकास के लिए सबका साथ, सबका विकास जरूरी है. मंगलवार को 'डायलॉग ऑफ इमर्जिंग मार्केट्स ऐंड डिवेलपिंग कंट्रीज' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उभरते देशों के बीच सहयोग को महत्वपूर्ण बताया. उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए अगला एक दशक बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. उन्होंने कहा कि हमें अलगे दशक को स्वर्णिम बनाने के प्रयासों में जुटना होगा.  

  1. आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग को महत्वपूर्ण बताया
  2. पीएम मोदी ने कहा-आतंकवाद के मसले पर ब्रिक्स देशों को साथ आना होगा
  3. जलवायु परिवर्तन पर भी दुनिया के निर्माण के लिए साथ आनेे की अपील की

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे विकास की अवधारणा सबका साथ और सबका विकास के सिद्धांत पर आधारित है. पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए कहा कि आतंकवाद के मसले पर ब्रिक्स देशों को साथ आना होगा. जलवायु परिवर्तन को लेकर भी पीएम मोदी ने कहा कि हमें हरित दुनिया के निर्माण के लिए साथ आना होगा.

बता दें कि ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के घोषणापत्र में पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा का जिक्र किया गया है. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने साइबर सुरक्षा को भी बेहद महत्वपूर्ण करार दिया है. मंगलवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी डोकलाम विवाद के बाद पहली बार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करेंगे.

Trending news