भारतीय नागरिकों पर हमले : भारत ने अमेरिका के सामने चिंता प्रकट की
Advertisement

भारतीय नागरिकों पर हमले : भारत ने अमेरिका के सामने चिंता प्रकट की

भारत ने हर्दिश पटेल की हत्या समेत भारतीय मूल के लोगों से जुड़ी दुखद घटनाओं को लेकर अमेरिका सरकार के सामने अपनी गहरी चिंता प्रकट की है। वाशिंगटन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि राजदूत नवतेज सरना ने हर्दिश पटेल और दीप राय से जुड़ी हाल की दुखद घटनाओं पर अमेरिकी सरकार के समक्ष गहरी चिंता प्रकट की है।

अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना।

वाशिंगटन : भारत ने हर्दिश पटेल की हत्या समेत भारतीय मूल के लोगों से जुड़ी दुखद घटनाओं को लेकर अमेरिका सरकार के सामने अपनी गहरी चिंता प्रकट की है। वाशिंगटन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि राजदूत नवतेज सरना ने हर्दिश पटेल और दीप राय से जुड़ी हाल की दुखद घटनाओं पर अमेरिकी सरकार के समक्ष गहरी चिंता प्रकट की है।

दूतावास ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘राजदूत नवतेज सरना ने ऐसी घटनाएं रोकने और भारतीय समुदाय की रक्षा की जरूरत पर बल दिया।’ भारतीय मूल के 43 वर्षीय पटेल की बृहस्पतिवार को अमेरिका में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उससे कुछ दिन पहले कंसास में एक भारतीय अभियंता की हत्या कर दी गयी थी।

इसी बीच अमेरिकन सिख काउंसिल ने सभी गुरूद्वारों को चौकस रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तत्काल कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचना देने को कहा है। उसने एक बयान में कहा कि सिख अमेरिकियों से सभी समुदायों, धर्मावलंबियों, स्कूल, नागरिक संगठनों के संपर्क में रहने का अनुरोध भी किया जाता है ताकि उन्हें समुदाय के सदस्यों पर भावी हमलों को लेकर जागरूक किया जा सके।

Trending news