सिंगापुर में इस भारतीय को मिली साढ़े तीन साल जेल की सजा, जानिए क्या है मामला
Advertisement

सिंगापुर में इस भारतीय को मिली साढ़े तीन साल जेल की सजा, जानिए क्या है मामला

दि स्ट्रेट्स टाइम्स ने मंगलवार को खबर दी है कि बहुरूद्दीन कुथपुदीन (44) को आपराधिक विश्वासघात और अपने आपराधिक कृत्य से हुए लाभ को सिंगापुर से ले जाने के जुर्म में सजा सुनायी गई.

सांकेतिक चित्र

सिंगापुर : अपने मालिक का 4,70,000 सिंगापुरी डॉलर का चेक भुना कर और मार्च में मलेशिया से फरार होने वाले एक भारतीय नागरिक को सोमवार को साढ़े तीन साल जेल की सजा सुनाई गयी. दि स्ट्रेट्स टाइम्स ने मंगलवार को खबर दी है कि बहुरूद्दीन कुथपुदीन (44) को आपराधिक विश्वासघात और अपने आपराधिक कृत्य से हुए लाभ को सिंगापुर से ले जाने के जुर्म में सजा सुनायी गई.

अदालत में बताया गया कि कॉलर क्वे में मोहम्मद थाहिर एक्सचेंज का संचालन करने वाले उसके नियोक्ता ए एम मोहमद फारूक ने उसे कुल 4,69,900 सिंगापुरी डॉलर का तीन चेक हस्ताक्षर करके 27 सितंबर को दोपहर करीब तीन बजे दिया. यह चेक विदेशी मुद्रा की खरीद के लिए दिए गए थे.

उसने बाबू के नाम से जाने जाने वाले एक कर्मचारी को चेक दिया जिसने उसे बहुरूद्दीन को दे दिया. इसके बाद नजदीक के सेसिल स्ट्रीट पर एक आरएचबी बैंक शाखा में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर ने चेक पास कर दिया.

उप लोक अभियोजक (डीपीपी) मेलिसा एनजी ने कहा, ‘‘कंपनी वापस जाने के बजाय आरोपी वुडलैंड चेकप्वाइंट की बस से सिंगापुर से शाम 4.46 मिनट पर मलेशिया के लिए भाग गया.’’ 

जब उसके साथ उसका पता लगाने में विफल रहे तो उन्होंने एएम मोहमद को सूचित किया. उन्होंने बहरूदीन से मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उससे संपर्क नहीं हो सका. इसके बाद उन्होंने पुलिस में एक रिपोर्ट दर्ज करायी.

Trending news