इंडोनेशिया में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 116 व्यक्तियों के मरने की आशंका
Advertisement

इंडोनेशिया में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 116 व्यक्तियों के मरने की आशंका

इंडोनेशियाई वायुसेना का एक परिवहन विमान मंगलवार को उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद एक शहर के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में आग लग गयी और विस्फोट हो गया जिसमें कम से कम 116 व्यक्तियों की मौत होने की आशंका है।

इंडोनेशिया में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 116 व्यक्तियों के मरने की आशंका

मेडन (इंडोनेशिया) : इंडोनेशियाई वायुसेना का एक परिवहन विमान मंगलवार को उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद एक शहर के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में आग लग गयी और विस्फोट हो गया जिसमें कम से कम 116 व्यक्तियों की मौत होने की आशंका है।

सुमात्रा द्वीप स्थित 20 लाख की आबादी वाले मेडन शहर पर जलता हुआ हक्यरुलिस सी-130 विमान गिरने से कई इमारतें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गइर्ं और कारों में आग लग गई।

वायुसेना प्रमुख अगुस सुप्रियतना ने बताया कि विमान की सूची के अनुसार विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के समय उसमें 113 व्यक्ति सवार थे जिसमें 12 चालक दल के सदस्य और 101 यात्री थे। उन्हें नहीं लगता कि उसमें से कोई भी जीवित बचा है।

उन्होंने कहा, ‘नहीं, नहीं। कोई भी जीवित नहीं बचा है, मैं अभी तत्काल दुर्घटनास्थल से लौटा हूं।’’ अभी तक 49 शव निकालकर अस्पताल पहुंचाये जा चुके हैं।

मेडल हवाई ठिकाने के प्रवक्ता जहां से विमान ने उड़ान भरी ने कहा कि यात्रियों में कई के सैन्यकर्मियों के परिवार के सदस्य होने की संभावना हैं। इस दुर्घटना में अभी तक एक बच्चे की मौत होने की पुष्टि हो गई है। स्थानीय खोज एवं बचाव एजेंसी ने भी कहा कि जब 51 वर्ष पुराना विमान एक नवनिर्मित रिहायशी क्षेत्र के पास जमीन पर गिरा तो जमीन पर तीन लोगों की मौत हो गई।

दुर्घटना के बाद व्यापक पैमाने पर राहत और बचाव अभियान शुरू हो गया। दुर्घटनास्थल से शवों को ले जाने के लिए एंबुलेंसें लगायी गइर्ं। वहीं दूसरी ओर घबराये लोगों की भीड़ दुर्घटनास्थल के आसपास जमा हो गयी लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दी थी।

Trending news