FBI ने माना, अमेरिका के लिए अलकायदा से बड़ा खतरा है आईएस
Advertisement

FBI ने माना, अमेरिका के लिए अलकायदा से बड़ा खतरा है आईएस

अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के प्रमुख ने आगाह किया है कि इस्लामिक स्टेट उनके देश के लिए अलकायदा से बड़ा खतरा बन चुका है क्योंकि इस आतंकी समूह ने सोशल मीडिया के जरिए बड़ी संख्या में अमेरिकियों पर असर डाला है और उनको अपने ही देश में हमले करने के लिए निर्देशित किया है।

वाशिंगटन : अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के प्रमुख ने आगाह किया है कि इस्लामिक स्टेट उनके देश के लिए अलकायदा से बड़ा खतरा बन चुका है क्योंकि इस आतंकी समूह ने सोशल मीडिया के जरिए बड़ी संख्या में अमेरिकियों पर असर डाला है और उनको अपने ही देश में हमले करने के लिए निर्देशित किया है।

एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे ने कहा, ‘आईएसआईएस अमेरिका के लिए अलकायदा से बड़ा खतरा बन चुका है।’ ‘एसपेन सिक्योरिटी फोरम’ में कोमे ने कहा कि आईएसआईएस ने बड़ी संख्या में अमेरिकियों पर सोशल मीडिया के जरिए असर डाला है तथा उन्हें पश्चिम एशिया में बुलाने की बजाय अमेरिका में हमले का निर्देश दिया है।

आईएसआईएस अथवा आईएस अलकायदा से अलग हुआ समूह है और इसने इराक एवं सीरिया में सैकड़ो किलोमीटर के क्षेत्र पर नियंत्रण स्थापित कर रखा है। पिछले सप्ताह एक हमले में चार मरीन एवं एक नाविक के मारे की घटना का जिक्र करते हुए एफबीआई निदेशक ने कहा, ‘जांच अधिकारी अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं कि मोहम्मद अब्दुल अजीज (हमलावर युवक) ने गोलीबारी क्यों की।’

Trending news