इजरायली बच्‍चे ने 9वें बर्थडे के लिए दोस्‍तों को बुलाया, हमास ने किया कैद; इनविटेशन वायरल
Advertisement

इजरायली बच्‍चे ने 9वें बर्थडे के लिए दोस्‍तों को बुलाया, हमास ने किया कैद; इनविटेशन वायरल

Israel-Hamas War: ओहद को उसकी मां और ग्रैंड पेरेंट्स के साथ उनके घर से हमास के आतंकियों ने किडनैप कर लिया और गाजा ले गए. ओहद को सैकड़ों अन्य नागरिकों के साथ हमास ने बंधक बना रखा है.

इजरायली बच्‍चे ने 9वें बर्थडे के लिए दोस्‍तों को बुलाया, हमास ने किया कैद; इनविटेशन वायरल

Israel-Hamas War News: आठ साल के इजरायली बच्चे ओहद मुंडेर-ज़िचरी का सोमवार (23 अक्टूबर) को 9वां जन्मदिन था. ओहद अपने जन्मदिन को सेलीब्रेट नहीं कर पाया क्योंकि वह हमास की कैद में है. उसने कुछ समय पहले अपने दोस्तों को वर्थ-डे सेलीब्रेशन में शामिल होने का इनविटेशन भेजा था जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इनविटेशन में लिखा है, 'आओ शनिवार, 21 अक्टूबर, 2023 को मेरे साथ मेरा 9वां जन्मदिन मनाएं.' इस इनविटेशन को स्टैंडविथयूएस (StandWithUs) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.  

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'यह वह इनविटेशन है जो उसने (ओहद) अपने दोस्तों को वीकेंड में उसके साथ जश्न मनाने के लिए भेजा था. परिवार और दोस्तों से घिरे रहने के बजाय, वह आतंकवादियों की कैद में 'जश्न' मनाएगा.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by StandWithUs (@standwithus)

कैप्शन के मुताबिक ओहद को उसकी मां और ग्रैंड पेरेंट्स के साथ उनके घर से हमास के आतंकियों ने किडनैप कर लिया और गाजा ले गए. ओहद को सैकड़ों अन्य नागरिकों के साथ हमास ने बंधक बना रखा है.

शानदार शतरंज खिलाड़ी है ओहाद
कैप्शन में ओहद को एक प्रतिभाशाली और इकलौता बच्चा बताया गया है. ओहद एक शानदार शतरंज खिलाड़ी और रूबिक क्यूब का जादूगर है. उसे फुटबॉल और टेनिस खेलना भी पसंद है. कैपश्न कृपया इसे साझा करें ताकि हम उसे घर ला सकें. कैप्शन में जोड़ा गया. प्लीज इसे शेयर करें ताकि हम उसे वापस घर ला सके.

7 अक्टूबर को किया गया ओहद का अपहरण
टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, ओहद को 7 अक्टूबर को हमास के गुर्गों द्वारा अपहरण कर लिया गया था और उसकी मां केरेन और उसके ग्रैंड पेरेंट्स के साथ गाजा ले जाया गया था. इज़रायली सेना ने पुष्टि की कि परिवार के सेल फोन गाजा में पाए गए थे.

ओहद के पिता ने कही यह बात
ओहद के दुखी पिता एवी ज़िचरी ने कहा, 'मैं कल्पना करता रहता हूं कि वह किस दौर से गुजर रहा होगा. वह एक संवेदनशील लड़का है. क्या उसने शव देखे? उसने चश्मा पहना हुआ है. क्या उन्होंने उन्हें उससे लिया था? क्या वह कुछ देख सकता है? मैं हर परिदृश्य के बारे में सोचता रहता हूं, कम से कम विनाशकारी स्थिति की उम्मीद करता हूं. मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि वह सुरक्षित हो और अपनी मां के साथ हो.' ओहद ज़िचरी और उनकी साथी, केरेन मुंडेर, की एकमात्र संतान हैं.

हिंसक संघर्ष छोटे बच्चों के मन और मानिसकता पर गहरा नकारात्मक असर डाल सकते है. जैसे-जैसे इज़राइल-हमास युद्ध तेज़ हो रहा है, यह संघर्ष दोनों क्षेत्रों के मासूम बच्चों पर भयानक असर डाल रहा है. हवाई हमलों के बाद बच्चों के रोने, सड़कों पर दौड़ने और बम शेल्टर में दुबके रहने के कई दिल दहाल देने वाली तस्वीरें और वीडियो ऑनलाइन सामने आए हैं.

Trending news