अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोविड पॉजिटिव, क्या राष्ट्रपति जो बाइडेन की भारत यात्रा पर पड़ेगा कोई असर?
Advertisement
trendingNow11856169

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोविड पॉजिटिव, क्या राष्ट्रपति जो बाइडेन की भारत यात्रा पर पड़ेगा कोई असर?

 Jill Biden Covid positive: पत्नी का कोविड टेस्ट (Covid Test) पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का भी परीक्षण किया गया हालांकि उनका टेस्ट नेगेटिव आया. व्हाइट हाउस का कहना है कि राष्ट्रपति नियमित रूप से परीक्षण जारी रखेंगे. 

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन कोविड पॉजिटिव, क्या राष्ट्रपति जो बाइडेन की भारत यात्रा पर पड़ेगा कोई असर?

World News in Hindi:  अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन (Jill Biden) सोमवार को COVID-19 से संक्रमित पाई गईं. हालांकि उनके प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें केवल हल्के लक्षणों का अनुभव हो रहा है. पत्नी का कोविड टेस्ट (Covid Test) पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का भी परीक्षण किया गया हालांकि उनका टेस्ट नेगेटिव आया.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति नियमित रूप से परीक्षण जारी रखेंगे और लक्षणों के लिए उनकी निगरानी की जाएगी. बता दें सीएनएन के मुताबिक पिछली गर्मियों में, अगस्त में दक्षिण कैरोलिना में छुट्टियां मनाते समय प्रथम महिला का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. वहीं राष्ट्रपति जो बिडेन भी पिछली जुलाई में कोविड पॉजिटिव पाए गए थे.

संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने कहा कि जिल बिडेन फिलहाल डेलावेयर (Delaware) के रेहोबोथ बीच (Rehoboth Beach) के घर पर रहेंगी.

राष्ट्रपति बाइडेन की भारत यात्रा
बता दें जिल बाइडेन के कोविड पॉजिटिव होने की खबर राष्ट्रपति बाइडेन की भारत यात्रा से कुछ समय पहले ही आई है. क्या इसका राष्ट्रपति की विदेश यात्राओं की योजना पर कुछ प्रभाव पड़ेगा? इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर व्हाइट हाउस ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए उनका गुरुवार को नई दिल्ली जाने का कार्यक्रम है, जिसके बाद रविवार को हनोई के लिए उनकी निर्धारित उड़ान है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक हालांकि प्रथम महिला के कोविड संक्रमण की घोषणा के बाद जारी किए गए राष्ट्रपति बाइडेन का आधकारिक शेड्यूल उनके यात्रा कार्यक्रम की रूपरेखा बताता है. जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए उनका गुरुवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है, जिसके बाद रविवार को हनोई के लिए उनकी निर्धारित उड़ान है.

2024 के लिए अभियान में जुटे हैं बाइडेन
राष्ट्रपति बाइडेन वर्तमान में 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने अभियान के बीच में हैं, और मतदाताओं के लिए एक महत्वपूर्ण चिंता उनकी उम्र है. दूसरा कार्यकाल चाहने वाले सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति के रूप में, कुछ रिपब्लिकन ने उनकी उम्र के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए, व्हाइट हाउस में उन्हें चार साल और देने पर आपत्ति व्यक्त की है.

हालांकि, राष्ट्रपति बिडेन के समर्थकों का कहना है कि वह राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से फिट हैं.

Trending news