किम जोंग उन ने अपने जरनल को दी भयानक मौत की सजा, जेम्स बॉन्ड की फिल्म से लिया आइडिया
Advertisement
trendingNow11918722

किम जोंग उन ने अपने जरनल को दी भयानक मौत की सजा, जेम्स बॉन्ड की फिल्म से लिया आइडिया

Kim Jong Un News: किम जोंग उन ने कथित तौर पर इस तरीके कम से कम 16 जनरलों को मार डाला है. बताया जाता है कि इससे पहले किम के सेना प्रमुख और उत्तर कोरिया के सेंट्रल बैंक के सीईओ को भी इसी तरह से मौत की सजा दी गई थी.

किम जोंग उन ने अपने जरनल को दी भयानक मौत की सजा, जेम्स बॉन्ड की फिल्म से लिया आइडिया

North Korea News: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कथित तौर पर एक जनरल को 'सैकड़ों पिरान्हा मछलियों से भरे मछली टैंक' में फेंककर मार डाला. ब्रिटेन स्थित दैनिक द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल पर आरोप था कि वह किम के खिलाफ तख्तापलट की योजना बनाने में शामिल था.  कथित तौर पर यह विशाल मछली टैंक किम के रयोंगसोंग स्थित आवास में बनाया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक मछली टैंक में फेंकने से पहले उत्तर कोरियाई जनरल के हाथ और धड़ को चाकुओं से काट दिया गया था. सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जनरल की मौत हत्यारे पिरान्हा के झुंड द्वारा हुई, उसके घावों से हुई या डूबने से हुई. ऐसा माना जाता है कि पिरान्हा ब्राजील से आयात किए गए थे.

जेम्स बॉन्ड की फिल्म प्रेरित था सजा देने का तरीका
रिपोर्ट में आगे दावा किया गया कि किम सजा देने का यह क्रूर तरीका 1977 की जेम्स बॉन्ड फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' प्रेरित था. फिल्म में दिखाया गया था कि खलनायक कार्ल स्ट्रोमबर्ग ने अपने विरोधियों को शार्क से भरे एक्वारियम में फेंककर मार डाला. कथित तौर पर उसने इस पद्धति के माध्यम से कम से कम 16 जनरलों को मार डाला है.

बताया जाता है कि इससे पहले किम के सेना प्रमुख और उत्तर कोरिया के सेंट्रल बैंक के सीईओ को भी इसी तरह से मौत की सजा दी गई थी. रिपोर्टों के अनुसार, किम डर के दम पर शासन करते हैं क्योंकि उनके कई दुश्मनों को सार्वजनिक रूप से मार दिया जाता है - यहां तक ​​कि उनके भरोसेमंद सहयोगियों के लिए भी एक चेतावनी के रूप में कि उन्हें बहुत अप्रिय मौत मिल सकती है.

इसलिए किया गया पिरान्हा का उपयोग
'पिरान्हा का उपयोग भय और आतंक को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में उपयोग करने के बारे में है. पिरान्हा का उपयोग किसी को मारने का एक प्रभावी तरीका है या नहीं, इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.' बता दें पिरान्हा मछलियों के दांत बहुत ही नुकीले होते हैं.

Trending news