लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ने अंबेडकर से जुड़े दस्तावेज जारी किए
Advertisement

लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ने अंबेडकर से जुड़े दस्तावेज जारी किए

 ब्रिटेन के प्रसिद्ध लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ने डॉ. बी आर अंबेडकर की 125 वीं जयंती पर अपने मशहूर छात्र और भारतीय संविधान के निर्माता पर अभिलेखीय दस्तावेज जारी किया है। अंबेडकर 1920 में जब कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे तो अर्थशास्त्री एडविन आर सेलिगमेन ने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स (एलएसई) में पढ़ाने वाले प्रोफेसर हार्बर्ट फॉक्सवेल को पत्र लिखकर अंबेडकर को उनके अध्ययन में मदद करने को कहा था ।

लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ने अंबेडकर से जुड़े दस्तावेज जारी किए

लंदन: ब्रिटेन के प्रसिद्ध लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ने डॉ. बी आर अंबेडकर की 125 वीं जयंती पर अपने मशहूर छात्र और भारतीय संविधान के निर्माता पर अभिलेखीय दस्तावेज जारी किया है। अंबेडकर 1920 में जब कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे तो अर्थशास्त्री एडविन आर सेलिगमेन ने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स (एलएसई) में पढ़ाने वाले प्रोफेसर हार्बर्ट फॉक्सवेल को पत्र लिखकर अंबेडकर को उनके अध्ययन में मदद करने को कहा था ।

अंबेडकर के लंदन में छात्र दिनों को पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेखांकित किया जब उन्होंने उत्तरी लंदन में उनके पूर्व घर में एक संग्रहालय का उद्घाटन किया। अंबेडकर मास्टर डिग्री में पंजीकरण के लिए गए थे और एलएसई में पीएचडी पूरी की।

Trending news