एयर एशिया विमान की खोज में मदद करेगा मलेशिया: पीएम नजीब रज्जाक
Advertisement

एयर एशिया विमान की खोज में मदद करेगा मलेशिया: पीएम नजीब रज्जाक

मलेशिया ने आज लापता हुए एयर एशिया विमान की खोज के लिए मदद की पेशकश की है। सिंगापुर और इंडोनेशिया के बीच वायु यातायात नियंत्रकों से इस विमान का संपर्क आज सुबह टूट गया था।

एयर एशिया विमान की खोज में मदद करेगा मलेशिया: पीएम नजीब रज्जाक

कुआलालंपुर : मलेशिया ने आज लापता हुए एयर एशिया विमान की खोज के लिए मदद की पेशकश की है। सिंगापुर और इंडोनेशिया के बीच वायु यातायात नियंत्रकों से इस विमान का संपर्क आज सुबह टूट गया था।

प्रधानमंत्री दातुक नजीब रज्जाक ने कहा कि उन्हें विमान के लापता होने के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है लेकिन यह पता चला है कि मार्च और जुलाई में मलेशिया एयरलाइन्स के दो विमानों को खोने के बाद अब देश को इस वर्ष की तीसरी विमानन त्रासदी का सामना करना पड़ सकता है।

स्ट्रेट टाईम्स ने रज्जाक के हवाले से कहा, मेरे पास इस घटना के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन इस बात की बड़ी आशंका है कि एक त्रासदी हो चुकी है। हम इसके बारे में पता लगाने के लिए हर संभव मदद करेंगे कि आखिर हुआ क्या था?

एक परिवहन अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 162 लोगों को ले जा रहे विमान QZ8501 का संपर्क जकार्ता हवाई यातायात नियंत्रण से स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 24 मिनट के ठीक बाद टूट गया था। विमान के साथ संपर्क इसके उड़ान भरने के 42 मिनट बाद टूट गया था। विमान में कोई भारतीय नागरिक सवार नहीं था।

स्थानीय समयानुसार सुबह पांच बज कर बीस मिनट पर विमान ने इंडोनेशिया के सुराबाया से उड़ान भरी और इसे सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े आठ बजे उतरना था। एयर एशिया के संपर्क टूटने की इस घटना से लगभग 10 माह पहले मलेशिया एयरलाइन्स का विमान एमएच 370 लापता हो गया था। वह विमान आठ मार्च को दक्षिणपूर्वी एशिया के क्षेत्र में रेडार से बाहर चला गया था।

खोजकर्ताओं को अभी तक एमएच 370 का कोई मलबा नहीं मिला है। अधिकारियों का मानना है कि वह विमान दक्षिणी हिंद महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। मुश्किल स्थितियों का सामना कर रही मलेशिया एयरलाइन्स को एक और झटका लगा, जब जुलाई में उसके एक अन्य विमान एमएच 17 को यूक्रेन में संभवत: मार गिराया गया था। तब इसमें सवार सभी 298 लोग मारे गए थे।
 

 

 

Trending news