श्री श्री रवि शंकर को मिली धमकी की जांच में जुटी मलेशियाई पुलिस
Advertisement

श्री श्री रवि शंकर को मिली धमकी की जांच में जुटी मलेशियाई पुलिस

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकवादी समूह द्वारा कथित रूप से भारतीय आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर को जान से मारे जाने की धमकी दिये जाने के मामले की मलेशियाई पुलिस जांच कर रही है। रविशंकर सप्ताहांत में पेनांग में थे।

कुआलालंपुर : इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकवादी समूह द्वारा कथित रूप से भारतीय आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर को जान से मारे जाने की धमकी दिये जाने के मामले की मलेशियाई पुलिस जांच कर रही है। रविशंकर सप्ताहांत में पेनांग में थे।

पुलिस महानिरीक्षक खालिद अबू बकर ने सप्ताहांत में पेनांग में एक योग कार्यक्रम के दौरान आध्यात्मिक गुरू को एक पत्र मिलने की पुष्टि की है। इस कार्यक्रम में जार्ज टाउन और बातू कवान के हजारों लोगों ने भाग लिया था।

पुलिस पत्र भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है। यह पत्र कुआलालंपुर के नजदीक शाह आलम उपनगर में आर्ट ऑफ लीविंग की मलेशियाई शाखा कार्यालय के करीब से भेजा गया है।

यह पत्र पेनांग के उस होटल के प्रबंधक के नाम पर भेजा गया है जिसमें अपनी यात्रा के दौरान रवि शंकर ठहरे थे। इस पत्र में आईएसआईएस का काला झंडा लगा हुआ है और एक बिना धड़ वाले व्यक्ति की तस्वीर लगी हुयी है।

पत्र में प्रबंधक को धमकी दी गयी है कि अगर रवि शंकर को मलेशिया में अपनी हिन्दू गतिविधियां चलाने की अनुमति दी जाती है तो उसके होटल को‘नष्ट कर दिया जाएगा।

मलेशिया बहुजातीय मुस्लिम बाहुल्य देश है। इस देश में दो करोड़ 80 लाख आबादी रहती है जिसमें आठ प्रतिशत भारतीय मूल के नागरिक हैं और अधिकांश हिन्दू हैं।

पत्र में यह भी दावा किया गया है कि रविशंकर और उनका संगठन आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन ईरान और इराक में इस्लामी मामलों में दखल दे रहा है और मध्य पूर्व में मुस्लिमों का धर्मांतरण करवा रहा है।

 

Trending news