2016 में फिर से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं मिट रोमनी
Advertisement

2016 में फिर से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं मिट रोमनी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की मिट रोमनी की घोषणा से रिपब्लिकन पार्टी में उम्मीदवारी की प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है। वाल स्ट्रीट जनरल की खबरों के मुताबिक दानकर्ताओं की एक बैठक में कल रोमनी ने कहा कि वह 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की मिट रोमनी की घोषणा से रिपब्लिकन पार्टी में उम्मीदवारी की प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है। वाल स्ट्रीट जनरल की खबरों के मुताबिक दानकर्ताओं की एक बैठक में कल रोमनी ने कहा कि वह 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं।

पोलटिको ने बताया कि न्यूयार्क में लगभग 30 पूर्व दानकर्ताओं के साथ एक निजी बैठक में कल उन्होंने कहा, यहां पर मौजूद सभी व्यक्ति अपने मित्रों से कहें कि मैं चुनाव लड़ने के बारे में विचार कर रहा हूं। 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से रोमनी (67) प्रत्याशी थे और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से चुनाव हार गये थे। ओबामा दूसरी बार इस पद के लिए चुने गये थे।

मैसाचुसेट्स के पूर्व गर्वनर रोमनी की घोषणा के बाद रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के लिए नई होड़ शुरू हो गयी है क्योंकि फ्लोरिडा के पूर्व गर्वनर जेब बुश ने पहले ही पार्टी के तरफ से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। जेब बुश के पिता और भाई अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं।

रोमनी के इस घोषणा से कई राजनीतिक विश्लेषक हैरान रह गये हैं क्योंकि उनका मानना था कि अब उनका राजनीतिक कैरियर समाप्त हो गया है। 2012 चुनाव के दौरान रोमनी के प्रवक्ता रह चुके रयान विलियम्स ने कहा कि उन्हें इस बात का आभास नहीं था।

 

Trending news