उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद परवेज मुशर्रफ आईसीयू में भर्ती
Advertisement

उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद परवेज मुशर्रफ आईसीयू में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्निट के मुताबिक हालत नाजुक होने पर उन्हें पीएनएस साफिया अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। 

उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद परवेज मुशर्रफ आईसीयू में भर्ती

कराची : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को आज उच्च रक्तचाप के कारण बेहोश होने के बाद एक नौसेना अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया।

72 साल के पूर्व राष्ट्रपति को पाकिस्तान नेवी शिप शिफा (पीएनएस शिफा) में भर्ती कराया गया जो नौसेना का बहु विशेषज्ञता वाला अस्पताल है। सूत्रों ने कहा कि मुशर्रफ कराची में अपने घर में परिवार के साथ बैठे थे जब वह बेहोश हो गए। वह रीढ़ की हड्डी से जुड़ी किसी तकलीफ के इलाज के सिलसिले में यहां अपनी बेटी के साथ रहते हैं।

उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल पहुंचाया गया और उनकी हालत की निगरानी की गयी। डॉक्टरों ने उनकी कई चिकित्सा जांचें कीं और इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। हालांकि मुशर्रफ की ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) पार्टी की सदस्य आसिया इशाक ने कहा कि मुशर्रफ की स्थिति गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा था, ‘उनकी हालत गंभीर नहीं है। केवल उच्च रक्तचाप की समस्या है। वह अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।’ मुशर्रफ कई अदालती मामलों का सामना कर रहे हैं। पाकिस्तान की एक अदालत ने उनके विदेश जाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Trending news