सत्यार्थी, मलाला भारत-पाक के बीच शांति के लिए काम करने को राजी
Advertisement

सत्यार्थी, मलाला भारत-पाक के बीच शांति के लिए काम करने को राजी

सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी और पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध बनाने के लिए संयुक्त रूप से काम करने को राजी हुए।

सत्यार्थी, मलाला भारत-पाक के बीच शांति के लिए काम करने को राजी

लंदन : सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी और पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध बनाने के लिए संयुक्त रूप से काम करने को राजी हुए।

मलाला ने कहा, ‘हम साथ काम करेंगे और भारत एवं पाकिस्तान के बीच मजबूत संबंध बनाने की कोशिश करेंगे।’ उन्होंने कहा कि यह सचमुच में हताश करने वाला है कि भारत और पाकिस्तान झड़प में लगे हुए हैं।

सत्यार्थी के साथ इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने के बाद मलाला ने कहा, ‘हम अच्छा संबंध चाहते हैं..मैं सचमुच में शांति में यकीन रखती हूं।’ उन्होंने कहा कि लड़ाई के बजाय प्रगति और विकास के लिए काम करना जरूरी है।

मलाला ने कहा कि वह और सत्यार्थी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिसंबर में ओस्लो में पुरस्कार समारोह में शरीक होने की अपील करेंगे। वह शरीफ और मोदी से शांति सुनिश्चित करने के लिए भी एक विनम्र अनुरोध करेंगे।

मलाला ने कहा कि इस पुरस्कार को पाने वाली प्रथम पाकिस्तानी और सबसे कम उम्र की होंगी। उन्होंने यह पुरस्कार उन बच्चों को समर्पित किया जिनकी आवाज सुने जाने की जरूरत है।

Trending news