अमेरिकी बंधकों को रिहा करने के लिए उत्तर कोरिया कर रहा है वार्ता
Advertisement
trendingNow1381595

अमेरिकी बंधकों को रिहा करने के लिए उत्तर कोरिया कर रहा है वार्ता

उत्तर कोरिया में बंधक तीन अमेरिकियों को रिहा करने के बारे में प्योंगयांग अमेरिका और स्वीडन के साथ वार्ता कर रहा है. 

अमेरीकी बंधकों पर उत्तर कोरिया के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने का है आरोप. (फाइल फोटो)

सोल : उत्तर कोरिया में बंधक तीन अमेरिकियों को रिहा करने के बारे में प्योंगयांग अमेरिका और स्वीडन के साथ वार्ता कर रहा है. वॉशिंगटन और सोल के साथ उसकी पूर्वनियोजित वार्ता से पहले इन देशों के बीच राजनयिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. इन तीनों बंधकों पर उत्तर कोरिया के शासन के खिलाफ अज्ञात ‘शत्रुतापूर्ण गतिविधियों’ में शामिल होने का आरोप है. इन बंधकों की रिहाई के लिए विभिन्न माध्यमों से वार्ता जारी है.

  1. अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच वार्ता
  2. अमेरिकी बंधकों की रिहाई के लिए वार्ता
  3. उत्तर कोरिया ने तीन अमेरिकी को बनाया है बंधक

बंधकों की रिहाई के लिए किम से मिलने को तैयार हो गए थे ट्रंप
इससे दो हफ्ते पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मिलने पर सहमत हो गए थे. हालांकि, प्योंगयांग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि उसने सम्मेलन करने की पेशकश की थी. इस वार्ता की घोषणा किम जोंग से प्योंगयांग में मुलाकात करने वाले दक्षिण कोरिया के एक राजदूत ने की थी.

रिहाई के लिए अंतिम स्तर तक पहुंची वार्ता  
सोल की एमबीसी टीवी चैनल पर रविवार (18 मार्च) को प्रसारित खबर के अनुसार, प्योंगयांग और वॉशिंगटन के बीच किम हक सोंग, किम सांग-डुक और किम डोंग-चुलकी रिहाई के संबंध में वार्ता आंशिक रूप से अपने अंतिम स्तर तक पहुंच गई है. टीवी ने दक्षिण कोरिया के राजनयिक सूत्रों के हवाले से दिखाया कि ‘‘वह रिहाई के समय की जानकारी हासिल कर रहे हैं.”

Trending news