पाक में आईएस की छाया भी नहीं पड़ने देंगे: जनरल शरीफ
Advertisement

पाक में आईएस की छाया भी नहीं पड़ने देंगे: जनरल शरीफ

पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा है कि उनका देश खुद पर इस्लामिक स्टेट नाम के आतंकवादी संगठन की छाया भी नहीं पड़ने देगा। उन्होंने इस्लामिक स्टेट को अल-कायदा से भी बड़ा खतरा करार दिया।

फाइल फोटो

लंदन: पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा है कि उनका देश खुद पर इस्लामिक स्टेट नाम के आतंकवादी संगठन की छाया भी नहीं पड़ने देगा। उन्होंने इस्लामिक स्टेट को अल-कायदा से भी बड़ा खतरा करार दिया।

शुक्रवार को लंदन के दि रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस एंड सिक्यूरिटी स्टडीज में अपने एक संबोधन में शरीफ ने कहा, 'जहां तक दाएश (इस्लामिक स्टेट) की बात है, पाकिस्तान में इसकी छाया भी नहीं पड़ने दी जाएगी।' मई में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के समूह ने दावा किया था कि उसने पाकिस्तान के कराची में 43 शिया इस्माइली अल्पसंख्यकों को मौत के घाट उतार दिया।

उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के हिस्सों में आईएस आतंकवादियों के समर्थन वाले पर्चे हाल में देखे गए हैं और कई शहरों में आईएस समर्थक नारे भी लगाए जाने की बातें भी सामने आई हैं। शरीफ ने कहा, 'इस्लामाबाद में ऐसे लोग हैं जो दाएश के प्रति अपनी वफादारी दिखाना चाहते हैं। इसलिए यह काफी खतरनाक चीज है।'

Trending news