पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध है पाकिस्तान: फातिमी
Advertisement

पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध है पाकिस्तान: फातिमी

पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत और अफगानिस्तान समेत अपने तमाम पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। विदेशी मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विशेष सहायक सैयद तारिक फातिमी ने अमेरिकी विदेश उपमंत्री टोनी ब्लिंकेन से मुलाकात के दौरान यह बात कही। इस मुलाकात में दोनों राजनयिकों ने दोनों देशों के बीच के रिश्तों की स्थिति की समीक्षा की और रिश्तों की प्रगति पर संतोष जताया।

वॉशिंगटन : पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत और अफगानिस्तान समेत अपने तमाम पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। विदेशी मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विशेष सहायक सैयद तारिक फातिमी ने अमेरिकी विदेश उपमंत्री टोनी ब्लिंकेन से मुलाकात के दौरान यह बात कही। इस मुलाकात में दोनों राजनयिकों ने दोनों देशों के बीच के रिश्तों की स्थिति की समीक्षा की और रिश्तों की प्रगति पर संतोष जताया।

पाकिस्तानी दूतावास से यहां जारी बयान में कहा गया है, उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों देशों के नेतृत्व के बीच उच्च स्तरीय संपर्कों ने अर्थव्यवस्था, क्षेत्रीय स्थिरता में द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने और उग्रवाद एवं आतंकवाद पर अंकुश लगाने में खासा मदद की। अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जीलानी और अफ-पाक में अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि डान फेल्डमैन भी इस बैठक में मौजूद थे।

बयान में कहा गया है कि फातिमी ने पड़ोसी देशों तक पहुंच की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की सुसंगत नीति और अफगानिस्तान तथा भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते कायम रखने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने ब्लिंकेन को आर्थिक एजेंडा लागू करने के लिए पिछले दो साल के दौरान उठाए गए पाकिस्तान सरकार के कदमों की जानकारी दी। उन्होंने आर्थिक स्थिरता और निवेशकों का विश्वास पाने की दिशा में प्रगति की भी जानकारी दी। उन्होंने अमेरिकी अधिकारी को पाकिस्तानी सरजमीन को सभी उग्रवादियों से मुक्त करने पर लक्षित फाटा में जारी कानून-प्रवर्तन अभियानों की भी जानकारी दी।

Trending news