पाकिस्तान में बाल विवाह कराने पर 10 गिरफ्तार
Advertisement

पाकिस्तान में बाल विवाह कराने पर 10 गिरफ्तार

पाकिस्तानी पुलिस ने पंजाब प्रांत में दो अलग अलग घटनाओं में कथित तौर पर बाल विवाह कराने का इंतजाम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पहले मामले में, पुलिस ने एक काजी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उन पर पंजाब के मुल्तान जिले में एक छह वर्षीय बच्ची की शादी सात साल के बच्चे से कराने के लिए प्रबंध करने का आरोप है।

लाहौर: पाकिस्तानी पुलिस ने पंजाब प्रांत में दो अलग अलग घटनाओं में कथित तौर पर बाल विवाह कराने का इंतजाम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पहले मामले में, पुलिस ने एक काजी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उन पर पंजाब के मुल्तान जिले में एक छह वर्षीय बच्ची की शादी सात साल के बच्चे से कराने के लिए प्रबंध करने का आरोप है।

मुल्तान के जिला पुलिस अधिकारी मेहर रियाज हुसैन ने कहा कि आरोपियों में दोनों बच्चों के पिता, तीन गवाह, एक काज़ी है। उनके खिलाफ बाल विवाह निषेध अनियनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरा मामला रावलपिंडी का है जहां पर काज़ी सहित चार लोगों को आठ साला बच्ची की शादी 40 वर्षीय व्यक्ति से कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक घर पर छापा मारा गया जहां पर एक बच्ची मिली। उसकी शादी जबर्दस्ती विवाद निपटाने के लिए उसके बड़े भाई के दुश्मन से की जा रही थी। 

Trending news