Pakistan News: इजरायल पर ईरानी हमले से पाकिस्तानी क्यों हो रहे खुश? कहीं 'दो' के बीच मारा न जाए PAK!
Advertisement

Pakistan News: इजरायल पर ईरानी हमले से पाकिस्तानी क्यों हो रहे खुश? कहीं 'दो' के बीच मारा न जाए PAK!

Pakistan News in Hindi: ईरान ने जब से इजरायल पर मिसाइलों की बारिश की है, तब से पाकिस्तान में लोग जश्न मना रहे हैं. कई लोग और मीडिया एक्सपर्ट पाकिस्तान को सलाह दे रहे हैं कि ईरान की मदद के लिए उसे भी जंग में उतरना चाहिए. 

 

Pakistan News: इजरायल पर ईरानी हमले से पाकिस्तानी क्यों हो रहे खुश? कहीं 'दो' के बीच मारा न जाए PAK!

Iran vs Israel in Pakistan: आपने एक कहावत सुनी होगी.. बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना...पाकिस्तान में माहौल एकदम इसी कहावत जैसा है. ईरान ने जब से इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं, तबसे पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. इस्लामाबाद में शहबाज़ के मिनिस्टर ने ईरान का पक्ष लिया तो पाकिस्तानी लोग इजरायल से लड़ने की बातें करने लगे. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ईरान-इजरायल के बीच की जंग में पाकिस्तान बेवजह मारा जाएगा? 

ईरान ने दुनिया को दिखाई अपनी ताकत

दुनिया को अपनी ताकत दिखाने के लिए ईरान ने आज आर्मी की बड़ी परेड निकाली. इस परेड में मिसाइल, ड्रोन और रॉकेट सहित कई खतरनाक हथियार दिखाई दिए. दावा है कि ऐसे ही ड्रोन और मिसाइलों से इजरायल पर हमला किया गया था. इसके अलावा रूस से खरीदा गया एयर डिफेंस सिस्टम भी नजर आया. जंग के माहौल के बीच आप इसे ईरान का शक्ति-प्रदर्शन कह सकते हैं.

ईरान इससे पहले इजरायल पर हमला कर चुका है. इसलिए ईरान की तस्वीरों से दुनिया की टेंशन बढ़ रही है. हालांकि ये सब देखकर पाकिस्तानी बहुत खुश हैं.  मानो उनको मुंह मांगी मुराद मिल गई हो. वे ईरान-इजरायल झगड़े पर बड़बोले बयान दे रहे हैं, जिन्हें देखकर दुनिया की हंसी नहीं रुक रही है.

ईरान के चक्कर में पाकिस्तान मारा जाएगा?

ईरानी मिसाइल हमले के बाद पाकिस्तान की हालत बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी है..इस्लामाबाद को ना ईरान से मतलब है और ना ही इजरायल से..पर पाकिस्तान में ऐसे बयानवीर मौजूद हैं जिनकी बातें सुनकर दुनिया की हंसी छूट रही है.  जब इजरायल पर मिसाइलें गिरीं तो पाकिस्तानियों ने तालियां बजाईं..जश्न मनाया..इजरायल-ईरान जंग को लेकर पाकिस्तान में अजब सा माहौल है. 

आपको वो मुसलमान ही नहीं समझते- साजिद तरार

पाकिस्तानी एक्सपर्ट खुद कैमरे पर बता रहे हैं कि कटोरा वाले पाकिस्तान को ईरान सहित कोई मुस्लिम देश भाव तक नहीं देता..पर पाकिस्तानी सुनने को तैयार नहीं. अमेरिका में बसे पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तरार ने कहा, आपको तो वो मुसलमान भी नहीं समझते, खासकर मिडिल ईस्ट के जो भाईजान है. आपके अफगानी कहते हैं कि आप मुसलमान नहीं हैं. आपके टीटीपी के साथ झगड़े हैं वो कहते हैं हम यहां आकर शरिया लागू करना चाहते हैं, आपको मुसलमान करना चाहते हैं. 

सिर्फ दो महीने पहले ईरान ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाकिस्तान के आतंकियों पर हमला किया..बाद में पाकिस्तान ने भी ईरान में हमले का दावा किया. तब पूरा पाकिस्तान... ईरान के खिलाफ था और आज वहां ईरान के लिए कसीदे पढ़े जा रहे हैं. पाकिस्तान की बड़बोली जनता बयान पर बयान दे रही है..पर अगर पाकिस्तान ने गलती से भी इजरायल से पंगा लिया तो वो मुफ्त में ही मारा जाएगा. 

ईरान की तरफदारी क्यों कर रहा पाकिस्तान?

ऐसा लग रहा है मानो पाकिस्तान में कॉमेडी सर्कस चल रहा है.. दो महीने पहले तक पाकिस्तान और ईरान एक-दूसरे पर हमले कर रहे थे. अचानक पाकिस्तान का मन ईरान के लिए क्यों बदल गया.. तो उसकी वजह है पाकिस्तान-ईरान के बीच हुआ एक समझौता. 2009 में पाकिस्तान-ईरान के बीच गैस पाइपलाइन समझौता हुआ, जिसके जरिए ईरान से पाकिस्तान को गैस सप्लाई जाती. 2014 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का टारगेट था, हालांकि 2024 तक भी ये शुरु नहीं हो पाया है. 

ईरान ने दिखाई आंख तो कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

कुल मिलाकर 10 साल की देरी हो गई है और प्रोजेक्ट रुकने की वजह है पाकिस्तान. 900 Km की पाइपलाइन ईरान ने अपनी सीमा में तैयार कर ली है लेकिन पाकिस्तान ने अपने इलाके में प्रोजेक्ट शुरु भी नहीं किया. अगर ईरान इस मुद्दे को लेकर इंटरनेशनल कोर्ट में जाए तो ₹1.50 लाख करोड़ रुपये का जुर्माना पाकिस्तान पर लगेगा. ईरान ने अबतक ऐसा नहीं किया है. अगर पाकिस्तान ने प्रोजेक्ट पूरा किया तो उसके खिलाफ अमेरिका के प्रतिबंध लग जाएंगे. यानी पाकिस्तान के लिए आगे कुआं और पीछे खाई वाले हालात हैं.

Trending news